Chhattisgarh: रतनपुर माघी पूर्णिमा आदिवासी विकास मेला का हुआ समापन, डिप्टी सीएम अरुण साव हुए शामिल

रतनपुर मांघी पूर्णिमा मेले में पहुंचे अतिथियों का मेला परिसर में भव्य आतिशी स्वागत किया गया. उसके बाद डिप्टी सीएम अरुण साव ने मां महामाया व छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित किया.
Chhattisgarh News

रतनपुर माघी मेले में डिप्टी सीएम अरुण साव

Chhattisgarh News: रतनपुर में 24 फरवरी से शुरू हुए ऐतिहासिक माघी पूर्णिमा आदिवासी विकास मेला का समापन हो गया. मेले के समापन के मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में डिप्टी सीएम अरुण साव और बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला शामिल हुए.

छत्तीसगढ़ की प्राचीन राजधानी रतनपुर में राजा महाराजाओं के समय से ही अनेक परम्पराएं रही है, जो आज भी हमें देखने को मिलती है और इनमे से ही एक है रतनपुर का ऐतिहासिक माघी पूर्णिमा आदिवासी विकास मेला. सप्ताह भर तक चलने वाले इस मेले की शुरुआत 24 फरवरी से हुई थी जो सात दिनों तक चला. इस मेले के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में डिप्टी अरुण साव व बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला शामिल हुए.

मेले में अतिथियों का हुआ भव्य स्वागत

रतनपुर मांघी पूर्णिमा मेले में पहुंचे अतिथियों का मेला परिसर में भव्य स्वागत किया गया. उसके बाद डिप्टी सीएम अरुण साव ने मां महामाया व छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित किया. उसके बाद नगर पालिका अधिकारी, एच डी रात्रे, नपा अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने उप मुख्यमंत्री अरुण साव को शॉल,श्रीफल,कांसे का लोटा व पारंपरिक मेले का उखरा प्रसाद और मेले का प्रतीक चिन्ह के रूप में लकड़ी का तलवार भेंट कर सम्मानित किया.

इन्हें भी पढ़ें : बीजापुर में शादी समारोह में शामिल होने गए बीजेपी नेता की नक्सलियों ने की हत्या

डिप्टी सीएम ने लोगों को किया संबोधित

ऐतिहासिक माघी पूर्णिमा आदिवासी विकास मेले के समापन के अवसर पर डिप्टी सीएम अरुण साव ने अपने उद्बोधन में कहा कि हम सब का सौभाग्य है कि आज एक आदिवासी समाज की बेटी एक राष्ट्रपति के रुप में देश का नेतृत्व कर रही है जो कि आदिवासी समाज के आगे बढ़ने का संकेत है. इसके अलावा उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी व जनकल्याणकारी योजनाओं से जनता को मिल रहे लाभ के बारे में बताया और अंत में मेला परिसर में विभिन्न विभागों के द्वारा स्टाल लगाने वालों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

ज़रूर पढ़ें