Lok Sabha Eelction: गंभीर और जयंत सिन्हा के बाद एक और BJP नेता का चुनाव लड़ने से इनकार, नितिन पटेल ने फेसबुक पर किया ये पोस्ट

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव को लेकर जारी सियासी हलचल के बीच गुजरात से एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने मेहसाणा लोकसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस लेने का ऐलान किया है.
Lok Sabha Election 2024

नितिन पटेल (पूर्व उपमुख्यमंत्री, गुजरात)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर जारी सियासी हलचल के बीच गुजरात से एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने मेहसाणा लोकसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस लेने का ऐलान किया है. फेसबुक पोस्ट के जरिए उन्होंन इस संबंध में जानकारी दी है. नितिन पटेल के इस फैसले के बाद से इस बात की चर्चा होने लगी है कि आखिरी बीजेपी अब इस सीट पर किसे टिकट देगी.  साल 2021 में जब गुजरात में भारतीय जनता पार्टी ने नो रिपीट का गणित लागू किया था, तब नितिन पटेल मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के डिप्टी के तौर पर काम रहे थे.  नितिन पटेल गुजरात के कई मुख्यमंत्रियों के कार्यकाल में काम कर चुके हैं.

सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए नितिन पटेल ने लिखा, कुछ कारणों से मेहसाणा लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार के रूप में मैं अपनी उम्मीदवारी वापस ले रहा हूं. मेरी उम्मीदवारी को लेकर उल्लेख किया गया था. उन्होंने आगे कहा कि कल राज्य की 15 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है. वहीं मेहसाणा लोकसभा उम्मीदवार की चयन प्रक्रिया अभी भी जारी है. उससे पहले मैं बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर अपनी उम्मीदवारी वापस लेता हूं.’

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले BJP का चंदा अभियान, जानिए PM Modi ने कितने रुपए किए डोनेट

गौतम गंभीर का चुनाव लड़ने से इनकार 

गुजरात के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने अपने पोस्ट में आगे बताया कि मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि नरेंद्र भाई मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनें और पूरी दुनिया में भारत का मान बढ़ाएं और भारत माता परम वैभव प्राप्त करें. मैं सभी कार्यकर्ताओं, सभी शुभचिंतकों और सभी सहयोगियों का बहुत आभारी हूं. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रत्याशियों के नामों की पहली सूची आने से पहले सांसद गौतम गंभीर ने भी चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया था.

जयंत सिन्हा का चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान 

इसके अलावा बीजेपी की पहली लिस्ट आने के बाद से हजारीबाग से बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा के चुनाव न लड़ने के ऐलान से झारखंड की सियासी हलचल तेज हो गई. अब उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. उनके इस ऐलान को लेकर कई तरह कयास लगाये जा रहे हैं. उनके बाद BJP ने हजारीबाग के सदर विधायक मनीष जायसवाल को मैदान में उतारा है.

ज़रूर पढ़ें