Lok Sabha Election: कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट हो सकती है जारी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटी हुई कांग्रेस जल्दी ही उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है.
congress image

यूपी में कांग्रेस के उम्मीदवार

भोपाल: कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (Central Election Committee of Congress) की बैठक गुरुवार यानी 7 मार्च को होने वाली है. पार्टी बैठक के लिए तैयारियों मे जुटी हुई है, जिसमें आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की चर्चा होगी. सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस जल्दी ही अपनी पहली उम्मीदवार सूची जारी कर सकती है. भाजपा ने पहले ही अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 195 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.

कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने सीईसी की बैठक की घोषणा की और बताया कि यह बैठक सात मार्च को शाम छह बजे होगी. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म x पर इस बारे में सूचना दी और बताया कि बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श होगा और निर्णय लिया जाएगा.

सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में करीब 100 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की चर्चा हो सकती है और उनकी पहली सूची कुछ दिनों में जारी की जा सकती है. कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के अन्य नेता भी इस बैठक में शिरकत करेंगे.

ये भी पढ़े: ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया दिल्ली AIIMS में भर्ती, हालत नाजुक

सचिन पायलट, भूपेश बघेल, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, दीपक बैज, श्रुति चौधरी, नवजोत सिद्धू, ज्योत्सना महंत, तारिक अनवर, और अन्य कई नेताओं के नाम इस बैठक में चर्चा हो सकती है. उम्मीद है कि इसके बाद कांग्रेस पार्टी बड़ी संख्या में उम्मीदवारों की घोषणा करेगी.

एमपी से ये हो सकते हैं संभावित नाम

1- दिग्विजय सिंह- गुना
2- सज्जन वर्मा- देवास
3- राकेश सिंह चतुर्वेदी- भिंड

 

ज़रूर पढ़ें