MP News: भोपाल के वल्लभ भवन में लगी आग, कई महत्वपूर्ण दस्तावेज खाक होने की आशंका

MP News: बीते कुछ दिन पहले भी वल्लभ भवन (Vallabh Bhavan) में आग लगने की घटना सामने आयी थी, जिसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था.
vallabh bhawan, Bhopal Vallabh Bhawan Fire Incident,

आगजनी की घटना के बाद अब जांच कमेटी ने आग की जांच रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है.

MP News: राजधानी भोपाल में वल्लभ भवन (Vallabh Bhavan) में  शनिवार की सुबह आग लग गई. जानकारी के मुताबिक आग गेट नंबर 1, 4, 5, व 6 वीं मंजिल पर लगी है, यहां पर धुआं उठते देखा गया. जैसे ही बिल्डिंग की खिड़की से धुआं उठता दिखा तो लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जिसके तुरंत बाद आग लगने की सूचना नगर निगम के फायर कंट्रोल रूम को दी गई. फिलहाल 4 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है. आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. लेकिन आग फैलती ही जा रही है. वहीं इस आग में कई दस्तावेज खाक होने की आशंका जताई जा रही है.

बता दें कि बीते कुछ दिन पहले भी वल्लभ भवन (Vallabh Bhavan) में आग लगने की घटना सामने आयी थी, जिसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था.

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी समेत कई नेता BJP में शामिल

कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जलने की खबर

इस घटना में सूत्रों के मुताबिक,आग में कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों के जलने की खबर मिली है. दरअसल, बीते कुछ दिनों से देश-प्रदेश में आग लगने की घटनाएं लगातार हो रही हैं,  किसी न किसी जिले से रोज भीषण आग लगने की खबरें सामने आती रहती हैं. पिछले दिनों ही श्योपुर जिले में निजी ट्रांसपोर्ट गोदाम में भीषण आग लगी थी, जिसके बाद आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था. वहीं आग लगने से दो लोडिंग वाहन जल गए थे.

ढ़ाई घंटे के बाद भी नही बुझ सकी आग, सेना ने संभाला मोर्चा

आग लगने की घटना पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है. लिहाजा आग पर काबू पाने के लिए अब सेना ने मोर्चा संभाल लिया है. मौके पर सेना के 40 जवान पहुंच चुके है. और आग बुझाने की कोशिश लगातार जारी है.

ज़रूर पढ़ें