MP News: ग्वालियर एयरपोर्ट के लोकार्पण में पहुंचे CM मोहन यादव, मंच से मजदूरों के लिए की 5 बड़ी घोषणाएं, श्रमिक परिवारों के खाते में भेजे पैसे

CM Mohan Yadav in Gwalior : मोहन यादव रविवार को ग्वालियर में नए एयरपोर्ट टर्मिनल के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए. सीएम ने यहां मंच से मजदूरों के लिए पांच बड़ी घोषणाएं की.
CM Mohan Yadav

सीएम मोहन यादव ने मतदाताओं से मतदान की अपील की

भोपाल: ग्वालियर एयरपोर्ट पर लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रदेश के सीएम यादव रविवार को ग्वालियर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मंच से कई घोषणाएं की. घोषणा करने से पहले सीएम ने संबल 2.0 योजना के तहत 30,591 श्रमिक परिवारों के खाते में सिंगल क्लिक से ₹678 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए. साथ ही उन्होंने 256 विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास भी किया.

मजदूरों के लिए 5 बड़ी घोषणाएं

सीएम ने मजदूरों के लिए 5 बड़ी घोषणाएं भी की. उन्होंने कहा कि अकुशल श्रमिकों की मजदूरी 1625 रुपए से बढ़ाकर 11450 रुपए महीना की जाएगी. वहीं उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि अर्धकुशल मजूदरों की मजदूरी 1764 रुपए से बढ़ाकर 12446, खेतीहर मजदूर की मजदूरी 1396 रुपए से बढ़ाकर 9160 रुपए महीना की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि गिग वर्कर्स को संबल योजना में शामिल करेंगे. सीएम ने कहा कि 50% लागत पर ई-स्कूटर खरीदने पर मजदूरों को 40 हजार की मदद दी जाएगी. सीएम ने कहा कि दिव्यांगता और मृत्यु के आधार पर पहले 1 लाख रुपए की सहायता मिलती थी. अब ऐसे मजदूरों को 4 लाख रुपए मिलेंगे है.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने किया ग्वालियर के नए एयरपोर्ट का उद्घाटन, 500 करोड़ रुपए की लागत से बनकर हुआ है तैयार

राजमाता विजयाराजे सिंधिया की प्रतिमा का अनावरण

इस दौरान सीएम ने एयरपोर्ट परिसर में स्थापित की गई राजमाता विजयाराजे सिंधिया की प्रतिमा का अनावरण भी किया. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आज देशभर में एक साथ इतने एयरपोर्ट का शिलान्यास और लोकार्पण हो रहा है. उन्होंने दावा किया कि  75 साल में यह कभी नहीं हुआ. लोकार्पण कार्यक्रम के मौके पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, राज्यपाल मंगुभाई पटेल, विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर सहित कई नेता मौजूद रहे.

मंगूभाई पटेल की कार चलाते नजर आए सिंधिया

कार्यक्रम से पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का अलग अंदाज देखने को मिला. वह राज्यपाल मंगू भाई पटेल की कार चलाते हुए नजर आए. सिंधिया ने अतिथियों से आग्रह किया कि आज ग्वालियर को विकास की ऊंची उड़ान मिलने जा रही है, इसलिए सभी अतिथियों को कार्यक्रम स्थल तक ले जाने का सौभाग्य चाहता हूं. सीएम मोहन कार में सिंधिया के साथ आगे वाली सीट पर बैठे, इसके साथ ही राज्यपाल मंगू भाई पटेल और नरेंद्र सिंह तोमर भी कार में बैठकर कार्यक्रम स्थल पहुंचे.

ज़रूर पढ़ें