MP News: ऐशो आराम के लिए बन गया ठग, क्रिप्टो करंसी इन्वेस्टमेंट के नाम पर लोगों से कर डाली करोड़ों की ठगी, अब पुलिस के हत्थे चढ़ा

crypto currency investment scam: खुद को कंपनी का सीईओ बताने वाले डॉक्टर निरंजन प्रधान ने प्रतिदिन एक परसेंट और 10 माह में तीन गुना प्रॉफिट कमाने का वादा किया था.
Niranjan image

आरोपी डॉक्टर निरंजन प्रधान (फाइल फोटो)

इंदौर : एशो आराम का जीवन जीने और अय्याशी करने के लिए लोगो को क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्टमेंट के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाले शातिर ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम निरंजन प्रधान है और वह खुद को मोटिवेशल स्पीकर भी बताता है. इतना ही आरोपी निवेशकों को बुलाकर बड़े बड़े होटलो में सेमिनार का करता है. आरोपी एक परसेंट प्रतिदिन और 10 माह में तीन गुना प्रॉफिट देने का लालच देकर लोगो से ठगी कर रहा था.

10 माह में तीन गुना प्रॉफिट कमाने का करता था वादा

पश्चिम बंगाल की रहने वाली लक्ष्मी शर्मा ने शिकायत की थी कि उसने क्रिप्टो स्टेट नाम कंपनी में क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्टमेंट किया था. खुद को कंपनी का सीईओ बताने वाले डॉक्टर निरंजन प्रधान ने प्रतिदिन एक परसेंट और 10 माह में तीन गुना प्रॉफिट कमाने का वादा किया था. उसकी बातो में आकर लक्ष्मी ने कंपनी में 8 लाख रुपए से अधिक अपनी फर्म में डलवा लिए थे, लेकिन कई महीनो बाद भी उसने कोई पेमेंट नही किया. इसकी शिकायत क्राइम ब्रांच के पास आने के बाद उसके विरुद्ध अन्य लोग भी शिकायत लेकर आने लगे. पुलिस के मुताबिक आरोपी अब तक 20 से अधिक लोगो के साथ करोड़ों की ठगी कर चुका है.

ये भी पढ़े: एमपी में ईडी की बड़ी कार्रवाई, पांच जिलों में जगदंबा एएमडब्ल्यू ऑटोमोटिव्स की 55 संपत्ति कुर्क

फर्जी कंपनी है क्रिप्टो स्टेट कंपनी

मामले की जांच में सामने आया कि क्रिप्टो स्टेट कंपनी सेबी से भी रजिस्टर्ड नही है. यह एक फर्जी कंपनी है, जिसे इंदौर से संचालित कर देश के विभिन्न राज्यों के लोगों से निवेश करवाकर ठगी की जा रही है. सोशल मीडिया के माध्यम से आरोपी लोगो को लालच देने का काम कर रहा था. वह खुद को मिलिट्री से रिटायर्ड अधिकारी भी बताता था.  कहता कि लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है, लोगों से ठगी कर आरोपी प्रधान आलीशान बंगला बनाने के साथ ही 4 महंगी कारें भी खरीद चुका था. आरोपी डॉक्टर निरंजन प्रधान समर्थ पार्क कॉलोनी ग्राम उमरिया महू का रहने वाला है, जिसे अब क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

ज़रूर पढ़ें