Lok Sabha Election 2024: ‘अखिलेश को घर के बाहर किसी यादव पर भरोसा नहीं’, धर्मेंद्र यादव को उम्मीदवार बनाए जाने पर भड़के BJP सांसद निरहुआ

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पा्टी द्वारा धर्मेंद्र यादव को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है.
Dinesh Lal Yadav Nirahua

बीजेपी उम्मीदवार और मौजूदा सांसद दिनेश लाल यादव

Lok Sabha Election 2024: देश में 18वें लोकसभा चुनाव का ऐलान शनिवार को हो गया है. इस चुनाव का ऐलान होने के बाद शनिवार को समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी है. इस सूची में सपा ने अखिलेश यादव के चचेरे भाई धमेंद्र यादव को आजमगढ़ से अपना उम्मीदवार बनाया है. वह लगातार दूसरी बार इस सीट पर चुनाव लड़ेंगे. वहीं बीजेपी ने इस सीट पर मौजूदा सांसद दिनेश लाल यादव को अपना उम्मीदवार पहले ही घोषित किया है.

सपा द्वारा धर्मेंद्र यादव को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. बीजेपी सांसद ने कहा, ‘सपा द्वारा आजमगढ़ में किसी और को प्रत्याशी बनाया जा सकता था. लेकिन यह उनकी सोच है कि अगर यादव लड़ना है तो केवल उनके घर में पैदा हुए हैं बाकी पूर्वांचल में उनको कोई यादव नहीं दिखता है ये दिक्कत है. अखिलेश यादव को यहां किसी स्थानीय यादव पर भरोसा नहीं है. इसी वजह से वह अपने परिवार के ऊपर नहीं उठ पा रहे हैं.’

अहीर रेजिमेंट की मांग पर दिया जवाब

दिनेश लाल यादव ने अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर कहा कि यादवों ने कभी सही प्रत्याशी चुना ही नहीं हैं. अगर उन्होंने बीजेपी को चुनाव होता तो अब तक अहीर रेजिमेंट की मांग पूरी हो गई होती. इस दौरान दिनेश लाल यादव ने गाना गाकर लोगों से जीत की अपील की. दावा करते हुए कहा कि फिर से एक बार मोदी सरकार केंद्र में बनने जा रही है.

ये भी पढ़ें: Delhi Excise Policy Case: सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी का 9वां समन, अब 21 मार्च को पूछताछ से लिए बुलाया

गौरतलब है कि लगातार दूसरी बार आजमगढ़ में दिनेश लाल यादव निरहुआ और धर्मेंद्र यादव के बीच सियासी जंग होगी. इससे पहले 2022 में आजमगढ़ के उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर दिनेश लाल यादव ने धर्मेंद्र यादव को हराया था. तब उन्होंने करीब 8 हजार वोटों के अंतर से चुनाव जीता था. यह उपचुनाव अखिलेश यादव के इस्तीफा देने के बाद हुआ था. बीते लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव ने इस सीट से चुनाव में जीत दर्ज की थी.

ज़रूर पढ़ें