Delhi News: दिल्ली के अलीपुर की एक फैक्ट्री में भीषण आग, 50 दमकल गाड़ियां मौके पर मौजूद

Delhi News: दिल्ली के अलीपुर की एक फैक्ट्री में भीषण आग की सूचना रविवार शाम करीब छह बजे प्रशासन को मिली थी.
Delhi News

फैक्ट्री में भीषण आग (ANI)

Delhi News: दिल्ली के अलीपुर के बुद्धपुर इलाके में रविवार को भीषण आग लगी है. अलीपुर स्थित गोदाम में भीषण आग लगी है. यहां गोदाम में आग लगने के बाद ऊंची-ऊंची लपटे उठ रही थीं. वहीं पूरा इलाका धूंए से भर गया. हालांकि खबर लिखे जाने तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. इस घटना की जानकारी मिलते ही कुछ देर में दिल्ली के अग्निशमन सेवा के अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए थे.

इस घटना के संबंध में जानकारी देते हुए दिल्ली फायर सर्विसेज के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा, “यह आग तेल की है, तेल गिरने के कारण, पूरी सतह गिली हो गई है. लोगों के लिए स्थिर खड़ा रहना मुश्किल है. लगभग 50 फायर टेंडर काम कर रहे हैं. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.”

अतुल गर्ग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस घटना के संबंध में रविवार को शाम 6.15 बजे जानकारी मिली थी. कुछ लोगों ने कॉल कर विभाग को आग लगने की सूचना दी. इस सूचना के मिलते ही वहां 34 दमकल की गाड़ियां पहुंच गई. बात में कुछ और गाड़ियां वहां पहुंची. जिसके बाद आग पर नियंत्रण पाया गया. यह आगे एक तेल गोदाम में लगी थी.

लोगों ने बार-बार ब्लास्ट की आवाज सुनी

वहीं घटना स्थल पर मौजूद लोगों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जहां आग लगी थी वहां फ्रीज की फैक्ट्री और कपड़े का गोदाम है. जब वहां घटना हुई उस दौरान आस-पास के लोगों को बार-बार ब्लास्ट की आवाज सुनाई दी. हालांकि यह फैक्ट्री रिहारिशी इलाके से थोड़ी दूरी पर है. फैक्ट्र के पास ही एक सब्जी का गोदाम है.

ये भी पढ़ें: Mahakal Mandir: महाकाल मंदिर हादसे के होगी मजिस्ट्रेट जांच, सीएम मोहन यादव बोले- ‘मैं खुद वहां जा रहा हूं,दोषियों पर कार्रवाई होगी’

हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि वहां शार्ट सर्किट से आग लगी थी. आग इतना भयावह थी कि फैक्ट्री से ऊंची लपटें उठ रही थी. घटना के बारे में तुरंत पुलिस को जानकारी दी गई. जानकारी देने के थोड़ी देर बाद दमकल विभाग की गाड़ियां आ गई थी.

ज़रूर पढ़ें