Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले दूसरे दलों के 80 हजार नेताओं-कार्यकर्ताओं ने थामा ने बीजेपी का दामन, जानिए क्या है BJP की रणनीति

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के मिशन में जुटी भारतीय जनता पार्टी ने विनोद तावड़े, रविशंकर प्रसाद, राजीव चंद्रशेखर, अनुराग ठाकुर और भूपेन्द्र यादव को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है.
Lok Sabha Election

पीएम मोदी

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी हलचल तेज हो गई है. इस बीच कई दलों के बीच खींचतान भी शुरू हो गई है. वहीं कई नेता अपनी पार्टी को छोड़कर अन्य दलों में शामिल हो रहे हैं. वहीं मिशन 2024 में जुटी देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टियों में से एक माने जाने वाली भारतीय जनता पार्टी भी कई रणनीतियों पर काम कर रही है. इसी रणनीति के तहत कई दलों के लगभग 80 हजार नेताओं और कार्यकर्ताओं को पार्टी में शामिल कराया जा चुका है.

1 लाख नेताओं को पार्टी में शामिल कराना लक्ष्य

सूत्रों के मुताबिक कई दलों के लगभग 80 हजार नेताओं और कार्यकर्ताओं ने BJP का दामन थाम लिया है. पार्टी का दामन थामने वालों में न केवल राष्ट्रीय स्तर के बल्कि जिला स्तर के नेता भी शामिल हैं. वहीं सूत्रों से मिले संकेतों के अनुसार पार्टी का लक्ष्य आगामी लोकसभा चुनाव से पहले दूसरे दलों के करीब एक लाख नेताओं और कार्यकर्ताओं को पार्टी में शामिल करना है.

कई दलों के नेता हुए शामिल

बता दें कि हाल में BJP में शामिल होने वाली प्रमुख नेताओं में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण, बहुजन समाज पार्टी के सांसद रितेश पांडे और संगीता आजाद, परनीत कौर, लालचंद कटारिया, आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी और सुरेश पचौरी जैसे नेताओं का नाम शामिल है. अन्य नेताओं में कांग्रेस से ज्योति मिर्धा, अर्जुन मोढवाडिया और रवनीत सिंह बिट्टू, तृणमूल कांग्रेस से अर्जुन सिंह, वाईएसआरसीपी से वी. वरप्रसाद राव, आम आदमी पार्टी से सुशील कुमार रिंकू और शीतल अंगुराल शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव में BJP का नया प्लान, एमपी में कांग्रेस को हो सकता है बड़ा नुकसान, हर जिले में बनाई गई कमेटी

विनोद तावड़े को मिली अहम जिम्मेदारी

इसके लिए BJP की ओर से एक जॉइनिंग कमेटी बनाई गई है. इस कमेटी में विनोद तावड़े को पश्चिमी भारत तक फैली जिम्मेदारियों के साथ समन्वयक भी नियुक्त किया गया है. वहीं रविशंकर प्रसाद को पूर्वी भारत, राजीव चंद्रशेखर को दक्षिणी भारत, अनुराग ठाकुर को उत्तरी भारत और भूपेन्द्र यादव को मध्य भारत की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

ज़रूर पढ़ें