MP News: कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद देवाशीष जरारिया अब इस पार्टी से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

Devshis Jhararia resigned: देवाशीष जरारिया ने इस्तीफा देते हुए पार्टी नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने लिखा पत्र में लिखा, "कांग्रेस में नेताओं ने मेरी राजनीतिक हत्या करने की जिम्मेदारी ले रखी है.
Devashish jarariya

पूर्व कांग्रेस नेता देवाशीष जरारिया अब बसपा की टिकट से चुनाव लड़ेंगे

Congress News:  एमपी कांग्रेस से एक और नेता ने इस्तीफा दे दिया है. एमपी कांग्रेस में लगातार जारी भगदड़ के बीच बुधवार को युवा नेता देवाशीष जरारिया ने भी कांग्रेस से हाथ झटक दिया है. देवाशीष 2019 के लोकसभा चुनाव में भिंड सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी थे और पार्टी के प्रवक्ता पद पर बने हुये थे. उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 में भी टिकट मिलने की संभावना जताई जा रही थी. लेकिन, पार्टी ने उनका टिकट काट दिया. इस बार कांग्रेस ने फूल सिंह बरैया को चुनावी मैदान में उतारा है. टिकट कटने के बाद से ही देवाशीष नाराज चल रहे थे. अब कांग्रेस के युवा दलित चेहरे का पार्टी छोड़ना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका मना जा रहा है.

एक्स पर दी जानकारी

देवाशीष जरारिया ने एक्स पर लिखा ”काफी सोच विचार के बाद आज पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं. अब तक का सफर शानदार रहा, सभी सहयोगियों का आभार, यह केवल एक मोड़ है रास्ता बहुत लंबा है.”

ये भी पढ़ें: एमपी में BJP ने झोंकी ताकत, छिंदवाड़ा में गृह मंत्री अमित शाह ने किया रोड शो, CM मोहन यादव भी रहे मौजूद

कांग्रेस नेताओं पर लगाए गंभीर आरोप

देवाशीष जरारिया ने इस्तीफा देते हुए पार्टी नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने लिखा पत्र में लिखा, “कांग्रेस में नेताओं ने मेरी राजनीतिक हत्या करने की जिम्मेदारी ले रखी है. कांग्रेस ने मुझे दूध में मक्खी की तरह निकालकर फेंक दिया है. भिंड से टिकट नहीं देने के बाद मुझे आज तक किसी नेता ने फोन तक नहीं लगाया. मुझे पिछले 5 साल से लगातार कहा गया कि भिंड से लोकसभा का टिकट दिया जाएगा. मैंने रात दिन मेहनत की. लेकिन, गुटबाजी करके कांग्रेस ने कांग्रेस को निपटाया. कांग्रेस में जो भीतरघात करता है उसी को सबसे ज्यादा पूछा जाता है जो मेरे चरित्र में नहीं है. पार्टी ओबीसी और महिलाओं की बात करती है, लेकिन टिकट नहीं दिए गए.”

बसपा से लड़ेगें चुनाव

कांग्रेस पार्टी से इस्तीफे के बाद देवाशीष जरारिया बहुजन समाज पार्टी के टिकट से भिंड लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरगें. इस्तीफे के बाद देवाशीष के लगातार दूसरी पार्टी से चुनाव लड़ने के संकेत मिल रहे थे. अब यह तय हो गया है कि देवाशीष जरारिया बसपा की टिकट भिंड में कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बैरेया के सामने चुनौती पेश करेंगे.

 

ज़रूर पढ़ें