CG News: ‘अयोध्या में 60 दिन तक चलेगा राम भक्तों के लिए भंडारा’, बागेश्वर धाम वाले बाबा के दरबार में सीएम विष्णु की बड़ी घोषणा

CG News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक बार भी बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार सजा है.
CG News:

सीएम विष्णुदेव साय

CG News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक बार भी बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार सजा है. 5 दिवसीय हनुमंत कथा की शुरुआत हो चुकी है. बुधवार और गुरुवार को दिव्य दरबार लगने वाला है. पहले दिन हनुमंत कथा में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शामिल हुए. इस दौरान मुख्यमंत्री ने आरती कर व्यासपीठ से आशीर्वाद लिया. इसके साथ सीएम विष्णु ने एक बड़ी घोषणा भी की.

अयोध्या में 60 दिन तक चलेगा राम भक्तों के लिए भंडारा

दरअसल छत्तीसगढ़ की 6 संस्थाएं अगले 60 दिनों तक छत्तीसगढ़ और अन्य प्रदेशों से आने वाले रामभक्तों के लिए भोजन की व्यवस्था करेंगी. अयोध्या में सरयू नदी और हनुमानगढ़ी के पास 6 संस्थाओं का पंडाल बनकर तैयार है. भंडारे के लिए भोजन बनाने वाले 30 रसोइयों और 100 कार्यकर्ताओं की टीम को बस द्वारा बुधवार को दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय रायपुर के राम मंदिर से रवाना करेंगे. इससे पहले इसी जगह से 300 टन चावल अयोध्या के लिए रवाना किया गया था.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: रायपुर पहुंचे पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बोले- छत्तीसगढ़ में अब नहीं होगा धर्म परिवर्तन

बागेश्वर धाम वाले बाबा के दरबार में सीएम की बड़ी घोषणा

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि बुधवार को फिर एक ग्रुप को अयोध्या के लिए रवाना कर रहे हैं, जो वहां पर आने वाले 60 दिनों तक भंडारा का आयोजन करेगा. उन्होंने ऐलान किया कि राजिम में महाकुंभ का आयोजन होगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि बागेश्वर धाम का छत्तीसगढ़ पर आशीर्वाद बना रहे. बाबा बागेश्वर छत्तीसगढ़ आते रहें. मैं सौभाग्यशाली हूं कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बाबा के दरबार में आया हूं. हम लोगों ने राम भगवान के प्राण प्रतिष्ठा के लिए छत्तीसगढ़ से सुगंधित चावल भेजा. साथी हमने सब्जी भी भेजी, छत्तीसगढ़ से डॉक्टरों की दल भी अयोध्या गई है जो राम भक्तों की सेवा में लगी हुई है.

जशपुर में एशिया का दूसरा सबसे बड़ा चर्च है- सीएम

मुख्यमंत्री ने बागेश्वर धाम सरकार के दरबार में कहा कि छत्तीसगढ़ एक आदिवासी बाहुल्य प्रदेश है, यहां पर धर्मांतरण होते रहता है. मंच पर प्रबल प्रताप जूदेव सिंह मौजूद हैं. इनके पिता दिलीप सिंह जूदेव ने जशपुर में घर लोगों की घर वापसी का मुहिम चलाई थी जिसके कारण आज हमारा क्षेत्र सुरक्षित है. जशपुर में एशिया महाद्वीप का दूसरा सबसे बड़ा चर्च है जिसके कारण वहां धर्मांतरण ज्यादा है. लेकिन जूदेव की मुहिम ने लाखों लोगों की घर वापसी करवाई. मुख्यमंत्री ने आगे कहा छत्तीसगढ़ के राम भक्तों के लिए हमारी सरकार योजना लेकर आई है. रामलला दर्शन योजना के तहत लोगों को अयोध्या में सरकारी पैसे से ले जाकर रामलला के दर्शन कराए जाएंगे.

छत्तीसगढ़ में अब हाल और चाल दोनों बदल गया है- धीरेंद्र शास्त्री

इस मौके पर पंडित धीरेन्द्र कृष्णा शास्त्री ने कहा छत्तीसगढ़ के राज़िम में महाकुंभ लगने वाला है. 2023 में जब मैं आया था तब रायपुर का हाल कुछ और था. अब हाल और चाल दोनों बदल गया है. बागेश्वर धाम ने कहा मुझे विश्वास है कि छत्तीसगढ़ नई ऊंचाइयों को छूएगा.

ज़रूर पढ़ें