Lok Sabha Election 2024: ‘SC-ST को कई मंदिरों में प्रवेश की अनुमति नहीं, अगर मैं अयोध्या जाता तो क्या वे इसे बर्दाश्त करते?’- मल्लिकार्जुन खड़गे

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को उस वक्त नए संसद भवन की आधारशिला रखने की अनुमति नहीं दी गई थी.
Mallikarjun Kharge

कांंग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को बीजेपी सरकार पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अपमानित करने का आरोप लगाया है. यह कहते हुए कि देश में अभी भी एससी को भेदभाव का सामना करना पड़ता है, यह आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति और पूर्व राष्ट्रपति को अपमानित किया गया है क्योंकि वे अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति हैं.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह और नए संसद भवन के उद्घाटन में आमंत्रित नहीं किया गया था. उन्होंने कहा कि इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति को उस वक्त नए संसद भवन की आधारशिला रखने की अनुमति नहीं दी गई थी. कांग्रेस अध्यक्ष ने यह टिप्पणी इंडियन एक्सप्रेस आइडिया एक्सचेंज कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए कही है.

पीएम मोदी के आरोपों का किया खंडन

इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी के उन आरोपों का खंडन किया है, जिसमें प्रधानमंत्री ने कहा था कि कांग्रेस राजनीतिक मजबूरियों के कारण राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से दूर रही है. उन्होंने अपना तर्क देते हुए कहा कि अनुसूचित जातियों को इस वक्त भी कई मंदिरों में प्रवेश की अनुमति नहीं है. अगर मैं अयोध्या भी गया होता तो क्या वे इसे बर्दाश्त करते?

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: अमरोहा की रैली में PM मोदी ने की क्रिकेटर मोहम्मद शमी की तारीफ, बोले- ‘पूरी दुनिया ने देखा उनका कमाल’

बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा चुनाव के दौरान किए जा रहे ‘400 पार’ के दावे को कांग्रेस अध्यक्ष ने खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि उनका तीसरे कार्यकाल का सपना पूरा नहीं होगा. लोग अब परिवर्तन के लिए तरस रहे हैं. अब तो बीजेपी के नेता पहले ही संविधान बदलने की बात करने लगे हैं.

उन्होंने एक अन्य निजी मीडिया चैनल से बात करते हुए कहा कि इस बार भाजपा का हश्र 2004 के India Shining जैसा होगा, लोग मोदी-शाह के अहंकार को तोड़ेंगे. कांग्रेस SC-ST Sub Plan को लागू करने की कानूनी गारंटी देती है.

ज़रूर पढ़ें