क्या देश को शरिया के आधार पर चलाना चाहिए? कांग्रेस पर अमित शाह ने साधा निशाना, बोले- तीसरी बार सरकार बनने पर लागू करेंगे यूसीसी

Lok Sabha Election: भाजपा नेता अमित शाह ने कहा कि किसी भी लोकतांत्रिक देश में व्यक्तिगत कानून नहीं हैं. उन्होंने कहा कि कई मुस्लिम देशों में शरिया कानून का भी पालन नहीं किया जाता है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को देश की 102 सीटों पर वोटिंग हुई. वहीं अब दूसरे चरण में 26 अप्रैल को अन्य 89 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा के चुनावी वादे समान नागरिक संहिता (UCC) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि किसी भी लोकतांत्रिक देश में व्यक्तिगत कानून नहीं हैं और अब वक्त आ गया है कि भारत भी ऐसा करें.

‘भारत को भी आगे बढ़ने की जरूरत’

भाजपा नेता अमित शाह ने कहा कि किसी भी लोकतांत्रिक देश में व्यक्तिगत कानून नहीं हैं. उन्होंने कहा, “कई मुस्लिम देशों में शरिया कानून का भी पालन नहीं किया जाता है. समय आगे बढ़ गया है और अब भारत को भी आगे बढ़ने की जरूरत है.” वहीं, शाह ने एक बार फिर कहा कि तीसरी बार सरकार बनने पर भाजपा पूरे देश में यूसीसी को लागू करेगी.

ये भी पढ़ेंः ’10 साल से हमारे पास बहुमत’, संविधान बदलने के आरोपों पर Amit Shah का जवाब, बोले- हमने बहुमत का इस्तेमाल आर्टिकल 370 हटाने में किया

बता दें कि इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उपरोक्त बातें कही. इस दौरान उन्होंने विपक्षी कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया. शाह ने पूछा, ”क्या देश को शरिया के आधार पर, पर्सनल लॉ के आधार पर चलाया जाना चाहिए? कोई भी देश कभी भी इस तरह नहीं चला है. किसी भी लोकतांत्रिक देश में कोई पर्सनल लॉ नहीं है. दुनिया में ऐसा क्यों है?”

कांग्रेस पर साधा निशाना

गृह मंत्री अमित शाह ने यूसीसी का विरोध करने पर कांग्रेस को घेरा है. उन्होंने कहा, “एक धर्मनिरपेक्ष देश में क्या सभी के लिए एक कानून नहीं होना चाहिए? यह धर्मनिरपेक्षता का सबसे बड़ा संकेत है. कांग्रेस ध्रुवीकरण से डरती नहीं है, वह इसमें लिप्त है…”

ज़रूर पढ़ें