’10 साल से हमारे पास बहुमत’, संविधान बदलने के आरोपों पर Amit Shah का जवाब, बोले- हमने बहुमत का इस्तेमाल आर्टिकल 370 हटाने में किया

Amit Shah: विपक्ष और BJP के कई नेताओं ने दावा किया था कि पार्टी को 400 से ज्यादा सीट इसलिए चाहिए ताकि संविधान में संशोधन कर सके. अब इस बीच गृह मंत्री अमित शाह(Amit Shah) ने स्पष्टीकरण दिया है.
Electoral Bond, Amit Shah, Amit Shah on Electoral Bond, Lok Sabha Election, RJD

गृहमंत्री अमित शाह

Amit Shah: लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को पहले चरण का मतदान संपन्न हो गया. इस बीच भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने दूसरे चरण के लिए कमान भी संभाल ली है. BJP नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 400 पार के नारे को पूरा करने के लिए मेहनत कर रहे हैं. इस बीच विपक्ष और BJP के कई नेताओं ने दावा किया था कि पार्टी को 400 से ज्यादा सीट इसलिए चाहिए ताकि संविधान में संशोधन कर सके. अब इस बीच गृह मंत्री अमित शाह(Amit Shah) ने खुद स्पष्टीकरण दिया है.

‘BJP ने बहुमत का इस्तेमाल 370 हटाने में किया’

गृह मंत्री अमित शाह ने आजतक से बातचीत करते हुए दावा किया कि 10 साल से हमारे पास बहुमत है. साल 2014 में BJP के पास 272 सीटें थी. फिलहाल, 300 से ज्यादा सीटें हैं. दोनों बार NDA को मिलाकर संविधान बदलने की भी ताकत है. उन्होंने दावा किया कि हमने अपने बहुमत का इस्तेमाल जम्मू-कश्मीर से 370 हटाने में किया, CAA(नागरिकता संशोधन अधिनियम, 2019) लाने में किया और तीन तलाक को खत्म करने में किया है.

कांग्रेस सेक्युलर बनने की जरूरत है- अमित शाह

बातचीत के दौरान अमित शाह से जब पूछा गया कि क्या संविधान से सेक्युलर शब्द हटाया जाएगा, तो उन्होंने कहा कि सेक्युलर शब्द हटाने की हमें कोई जरूरत नहीं है. इस देश को पंथनिरपेक्ष बनाने का सबसे बड़ा आग्रह BJP का है, इसलिए हम UCC(समान नागरिक संहिता) ला रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि वह देश को शरिया के नाम पर चलाना चाहते हैं और उन्हें सेक्युलर बनने की जरूरत है, हमें नहीं. हम तो कह रहे हैं कि इस देश का संविधान धर्म के आधार पर होना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान खत्म, 22 राज्यों की 102 सीटों पर 60.03 फीसदी हुआ मतदान

मुस्लिम पर्सनल लॉ पर देश चलाना चाहती है कांग्रेस

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस जिस तरह से कहती है कि हम आरक्षण खत्म कर देंगे. बहुमत का इस्तेमाल हमलोगों ने नहीं किया है. BJP का वादा है कि न हम आरक्षण हटाएंगे और कांग्रेस हटाना चाहे तो उसे भी नहीं हटाने देंगे. उन्होंने आगे कहा कि वह क्या हमें पंथनिरपेक्षता सिखाएंगे. जो पार्टी घोषणापत्र में पर्सनल लॉ लाने की बात करती है तो ऐसी पार्टी क्या पंथनिरपेक्ष मानी जाएगी. मुस्लिम पर्सनल लॉ पर कांग्रेस देश चलाना चाहती है.

ज़रूर पढ़ें