Chhattisgarh News: ‘कांग्रेस बुजुर्गों के मरने की कर रही प्रतीक्षा…’, BJP ने विपक्ष पर लगाए आरोप, घोषणापत्र पर कही ये बात

Chhattisgarh News: भाजपा नेता संदीप शर्मा ने कहा कि हमने अपने घोषणापत्र में बुजुर्गों की जिम्मेदारी ली है. वहीं कांग्रेस और इंडी गठबंधन उन बुजुर्गों के मरने की प्रतीक्षा कर रहे हैं ताकि वह उनके धन, उनकी सम्पत्ति और विरासत को लूटकर गुलछर्रे उड़ा सकें.
mp News

बीजेपी(फाइल फोटो)

Chhattisgarh News: भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को विपक्षी कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है. भाजपा प्रवक्ता संदीप शर्मा ने कहा कि हमने अपने घोषणापत्र में बुजुर्गों की जिम्मेदारी ली है. वहीं कांग्रेस और इंडी गठबंधन उन बुजुर्गों के मरने की प्रतीक्षा कर रहे हैं ताकि वह उनके धन, उनकी सम्पत्ति और विरासत को लूटकर गुलछर्रे उड़ा सकें.

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संदीप शर्मा ने एकात्म परिसर स्थित भाजपा कार्यालय में प्रेस ब्रीफ को संबोधित करते हुए पत्रकारों से कहा, “प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और भाजपा ने पं. दीनदयाल उपाध्याय जी के अंत्योदय के सिद्धांत पर चलते हुए आम नागरिक के इलाज में होने वाली आर्थिक समस्या के लिए आयुष्मान कार्ड प्रारंभ किया और अब इस दिशा में एक कदम आगे बढ़ते हुए सभी वर्गों के, चाहे वह निम्न आय वर्ग हो, मध्यम आय वर्ग हो या उच्च मध्यम आय वर्ग हो, 70 साल व इससे अधिक आयु के बुजुर्गों के लिए आयुष्मान कार्ड से 5 लाख रुपए तक का चिकित्सकीय व्यय वहन करने की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने ली है.”

ये भी पढ़ेंः मेट्रोमोनियल साइट से दोस्ती, शादी का वादा, फिर रेप… रायपुर में सनसनीखेज वारदात

भाजपा नेता ने कहा कि एक आम व्यक्ति जब बीमार पड़ता है तो एक तरफ उसकी आय के साधन रुक जाते हैं और दूसरी ओर उसके व्यय इस कदर बढ़ जाते हैं कि व्यक्ति समय अनुसार शारीरिक रूप तो स्वस्थ हो जाता है परंतु वह जीवनभर आर्थिक रूप से बीमार पड़ जाता है. उन्होंने आगे कहा कि इसीलिए आयुष्मान कार्ड योजना अस्तित्व में आई, जिससे देश के करोड़ों लोगों को इसका लाभ मिला और अब इसका दायरा बढ़ाने की गारंटी प्रधानमंत्री मोदी ने दी है.

शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार पिछले 10 वर्षों से आम नागरिकों की मूलभूत सुविधाओं की चिंता कर रही है. जिन्होंने सपने में सोचा नहीं था, ऐसे गरीबों के आवास का सपना पूरा करने का कार्य प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से पीएम मोदी ने किया. उन्होंने कहा कि गरीबों को न केवल आवास दिया गया, अपितु उस आवास में बिजली कनेक्शन दिया गया, उस आवास में जल जीवन मिशन के माध्यम से उनके लिए स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था की गई, उस आवास में रहने वालों को सम्मान से जीने के लिए शौचालय बनवाया गया.

कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

भाजपा प्रवक्ता ने राहुल गांधी के सलाहकार और कांग्रेस का घोषणापत्र बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले सैम पित्रोदा के विरासत-कर वाले बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, “एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और भाजपा ने अपने घोषणापत्र में बुजुर्गों और उनके परिवार को संभालने की जिम्मेदारी ली है. वहीं कांग्रेस और इंडी गठबंधन उन बुजुर्गों के मरने की प्रतीक्षा कर रहे हैं ताकि वह उनके धन, उनकी सम्पत्ति और विरासत को लूटकर गुलछर्रे उड़ा सकें.”

ये भी पढ़ेंः ‘Inheritance Tax’ पर घमासान, कांग्रेस पर भड़के सीएम विष्णुदेव साय, बोले- देश के लोगों की संपत्ति आदिवासी, दलित-पिछड़ों की; विदेशी घुसपैठियों-रोहिंग्याओं की नहीं

शर्मा ने कहा कि पहले अपने घोषणा पत्र में सम्पत्ति का सर्वे करके उन सम्पत्तियों को सबको बांट देने की बात कही और अब पित्रोदा ने अमेरिकी तर्ज पर विरासत पर मनमाना टैक्स लगाने की बात कहकर कांग्रेस और इंडी गठबंधन की बदनीयती को जगजाहिर कर दिया है.  शर्मा ने कटाक्ष किया कि कांग्रेस बबा मार के बरा खाना चाहती है, उनकी यह लूट-संस्कृति के खतरनाक मंसूबों को देश की जनता कभी सफल नहीं होने देगी और इस चुनाव में कांग्रेस व इंडी गठबंधन को माकूल जवाब देगी. इस अवसर पर भाजपा प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल भी उपस्थित थे.

ज़रूर पढ़ें