Lok Sabha Election: बिलासपुर की जनता का अपमान करने वाले राहुल गांधी यादव समाज से मांगें माफी- पूर्व कांग्रेस नेता विष्णु यादव ने की मांग

Lok Sabha Election 2024: सकरी में सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला. इस बीच बिलासपुर दौरे पर पूर्व कांग्रेस नेता पार्षद विष्णु यादव ने बड़ा बयान दे दिया.
Lok Sabha Election 2024, Lok Sabha Election

बिलासपुर की जनता का अपमान करने वाले राहुल गांधी यादव समाज से मांगें माफी- पूर्व कांग्रेस नेता विष्णु यादव ने की मांग

Lok Sabha Election 2024: देश में लोक सभा चुनाव के लिए दो चरणों के मतदान संपन्न हो चुके हैं. सभी दल अब तीसरे चरण की तैयारी में जुट गए हैं. इस बीच कांग्रेस नेता सोमवार को को छत्तीसगढ़ पहुंचे. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में उन्होंने जनसभा को संबोधित किया. बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के सकरी में सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला. इस बीच बिलासपुर दौरे पर पूर्व कांग्रेस नेता पार्षद विष्णु यादव ने बड़ा बयान दे दिया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी यादव समाज से माफी मांगे.

पूरा यादव समाज माफ नहीं करेगा- विष्णु यादव

दरअसल, कांग्रेस के पूर्व नेता और पार्षद विष्णु यादव ने राहुल गांधी के बिलासपुर दौरे को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को बिलासपुर और मुंगेली जिला में कोई साफ सुथरी छवि वाले हमारे यादव कोई भी व्यक्ति नही मिला, जो उन्हें एक भ्रष्टाचारी, एक माफिया यादव समाज के छवि को खराब करने वाले व्यक्ति देवेन्द्र यादव को टिकट देना पड़ा, जिनका नाम महादेव सट्टा घोटाले में शामिल है, जो शराब घोटाला कोयला घोटाले का आरोपी है. उन्होंने आगे कहा कि एक डकैत को टिकट दिया है. राहुल गांधी उन्हें मदद करने आए हैं, इसलिए बिलासपुर के लोग और पूरा यादव समाज आपको कभी भी माफ नहीं करेगा.

यह चुनाव मामूली चुनाव नहीं है- राहुल गांधी

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ‘यह चुनाव मामूली चुनाव नहीं है. इसमें विचारधारा की लड़ाई है. एक तरफ कांग्रेस पार्टी और दूसरी तरफ BJP. यह संविधान का चुनाव है संविधान को बचाने का संविधान है. इसको प्रधानमंत्री, BJP के नेता, RSS के लोग खत्म करना चाहते हैं. एक तरफ वह कांस्टिट्यूशन को बदलने में लगे है तो दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी संविधान को बचाने की कोशिश कर रही है. संविधान सिर्फ एक किताब नहीं है. यह इस देश में गरीबों को अधिकार देता है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: पूर्व आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने मिमिक्री कर उड़ाया EVM का मजाक, बोले-महतारी वंदन के पैसों से चेपटी तक नहीं आएगी

‘BJP चाहती है कि संविधान को फाड़कर फेंक दिया जाए’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, ‘BJP चाहती है कि संविधान को फाड़कर फेंक दिया जाये और 20-25 अरबपति लोग राज करे और बाकी जनता देखते रहे. सब संविधान की देन है और अगर यह चला जाएगा तो आदिवासियों की जल, जंगल, जमीन, जीने का तरीका आशाएं गायब हो जाएंगी.’ जब यह ठेकेदारी प्रथा लागू करते है तो रिजर्वेशन को खत्म करते है. जब यह अग्निवीर जैसे योजना को लाते है तो रिजर्वेशन को खत्म करते है. जैसे ही पब्लिक सेक्टर को प्राइवेट कर दिया जाता है, प्राइवेट सेक्टर में न दलित को, न पिछड़ों को, न आदिवासी को जगह मिलती है.’

‘पहले पीएम कह रहे थे 400 पार, अब नहीं बोल रहे है’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा, ‘ पहले पीएम कह रहे थे 400 पार, अब नहीं बोल रहे है 400 पार. क्योंकि अब बयान आ रहे है कि हम कांस्टिट्यूशन के खिलाफ नहीं है, हम रिजर्वेशन के खिलाफ नहीं है, हम लोकतंत्र के खिलाफ नहीं है क्योंकि उन को मालूम पड़ गया है कि देश की जनता को पता चल गया है. उन्होंने 20-22 अरबपति बनाएं, हम करोड़ों लखपति बनाने जा रहे है. नोटबंदी, GST, इतनी बेरोजगारी हो गयी है, 45 सालों में हिन्दुस्तान में इतनी बेरोजगारी नहीं थी.

ज़रूर पढ़ें