Lok Sabha Election: बीजेपी की तर्ज पर महिलाओं से महालक्ष्मी योजना का फॉर्म भरवा रही कांग्रेस, सरगुजा में 2 लाख महिलाओं ने भरा फॉर्म

Lok Sabha Election: बीजेपी द्वारा विधानसभा चुनाव में इसी तरह महतारी वंदन योजना के नाम पर महिलाओं से फार्म भरवाया था और एक हजार महीना देने का वादा किया था, इसके बाद भाजपा की सरकार बनी और इस योजना को मूर्त रूप दिया गया. ठीक इसी तर्ज पर कांग्रेस ने भी अपने घोषणा पत्र में महालक्ष्मी योजना शुरू करने का वादा किया है जिसमें हर साल महिलाओं के खाता में एक लाख रुपये देने की बात कही गई है.
Chhattisgarh News

फाइल फोटो

Lok Sabha Election: सरगुजा लोकसभा सीट में कांग्रेस ने इस सीट को जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है, और अपने घोषणा पत्र के हिसाब से महालक्ष्मी योजना के तहत यहां चार दिनों में दो लाख महिलाओं से इसका फार्म जमा कराया गया है. अभी भी गांवों में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्त्ता फार्म जमा कर उसे कांग्रेस के वार रूम में जमा कर रहें हैं. अब तक अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र में चार लाख के करीब फ़ार्म भेजा गया है, और कांग्रेस का लक्ष्य है कि चुनाव से पहले सभी महिलाओं से फार्म भराया जाये, वहीं गांवों में महिलाए फ़ार्म खोजने में लगी हैं, तो फार्म कम पड़ने पर फोटो कॉपी कराकर भरवा रहें हैं.

बीजेपी की तर्ज पर कांग्रेस भरवा रही महालक्ष्मी योजना का फॉर्म

भाजपा द्वारा विधानसभा चुनाव में इसी तरह महतारी वंदन योजना के नाम पर महिलाओं से फार्म भरवाया था और एक हजार महीना देने का वादा किया था, इसके बाद भाजपा की सरकार बनी और इस योजना को मूर्त रूप दिया गया. ठीक इसी तर्ज पर कांग्रेस ने भी अपने घोषणा पत्र में महालक्ष्मी योजना शुरू करने का वादा किया है जिसमें हर साल महिलाओं के खाता में एक लाख रुपये देने की बात कही गई है, इसलिए गावों में महिलाए इस फार्म को भर रहीं हैं. हालांकि भाजपा, कांग्रेस के इस वादे पर सवाल खड़े करती रही है.

ये भी पढ़ें- बिलासपुर में 500 घरों तक पहुंच रहा बदबूदार पानी, 70 लोग पीलिया, डायरिया और हैजा से बीमार

हमारा लक्ष्य अभी महिलाओं से फॉर्म भरवाना है – कांग्रेस प्रवक्ता

कांग्रेस के प्रवक्ता आशीष वर्मा का कहना है कि चार दिनों से महालक्ष्मी योजना के तहत फार्म जमा किया जा रहा है और इसमें महिलाए आगे आकर फार्म जमा कर रहीं हैं. हमारा लक्ष्य है, सभी महिलाओं का फार्म भरवाना है.

ज़रूर पढ़ें