Lok Sabha Election 2024: मुंगेर में BJP कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया ललन सिंह का हाथ, मांगने लगे 5 साल के काम का हिसाब

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों के नेता पूरे दमखम के साथ प्रचार कर रहे हैं. इसी कड़ी में जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी के वरिष्ठ नेता ललन सिंह को अपने चुनावी क्षेत्र मुंगेर में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे.
Lok Sabha Election

ललन सिंह (जदयू नेता)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों के नेता पूरे दमखम के साथ प्रचार कर रहे हैं. इसी कड़ी में जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी के वरिष्ठ नेता ललन सिंह को अपने चुनावी क्षेत्र मुंगेर में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे. जहां उन्हें स्थानीय लोगों के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा. इतना ही नहीं एनडीए का हिस्सा होने के बाद भी बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मुंगेर के मौजूदा सांसद से उनके पांच साल के कामों का हिसाब मांग लिया. जिसके बाद नाराज ललन सिंह हाथ छुड़ाकर वहां से निकल गए.

एक पब्लिक मीटिंग में पहुंचे ललन सिंह से वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने पूछ लिया कि पांच साल में आपने क्या काम किया है उसका हिसाब दीजिए तभी वोट देंगे. इस पर ललन सिंह नाराज हो गए. वहीं खड़े एक युवक ने ललन सिंह से पूछा कि कोरोना जैसी महामारी में आप झांकने तक नहीं नहीं आए.

ये भी पढ़ें- ‘शहजादे को प्रधानमंत्री बनाने के लिए दुआ कर रहा पाकिस्तान’, झारखंड में कांग्रेस पर बरसे PM Modi, बोले- हम खुशहाली लाना चाहते हैं लेकिन…

नाराज कार्यकर्ताओं को मनाते दिखें ललन सिंह

इस पर ललन सिंह ने जवाब देते हुए कहा, जवाब सुनो न यार, कोरोना महामारी में किसी के भी घर से निकलने पर पाबंदी थी तो कैसे आते, इसके बाद ललन सिंह ने कहा कि उन्होंने इसके बाद भी मुंगेर शहर के हर मोहल्ले में फॉगिंग करवाई थी. बता दें कि मुंगेर लोकसभा क्षेत्र में 13 मई को वोटिंग है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में  ललन सिंह और अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी के बीच सीधी टक्कर मुंगेर लोकसभा सीट पर हुई थी.

मुंगेर में कड़ी टक्कर

तब ललन सिंह जेडीयू उम्मीदवार थे और अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी कांग्रेस की उम्मीदवार थीं. ललन सिंह के सामने मुंगेर सीट इस वक्त चुनौती बनी हुई है. इसका कारण ये है कि लालू यादव ने यहां से कुख्यात गैंगस्टर रहे अशोक महतो की पत्नी को चुनाव मैदान में उतारा है.

मंगेर लोकसभा सीट का जातीय समीकरण

मुंगेर लोकसभा सीट पर कुल 10 लाख 75 हजार 640 वोटर हैं. जहां तक जातीय आंकड़ों की बात है तो मुंगेर लोकसभा में धानुक 1.40 लाख, कुर्मी 1.49 लाख, यादव 2.93 लाख. वहीं मुंगेर में भूमिहार के वोटरों की संख्या 2.42 लाख बताई जाती है. इसके अलावा राजपूत 70 हजार, ब्राह्मण 50 हजार और कायस्थ का 10 हजार वोटर हैं.

ज़रूर पढ़ें