भरतनाट्यम, महानुष्ठान, नौ गज की साड़ी में महिलाएं, तिलक टोपी में पुरुष… ऐसे होगा वाराणसी में PM Modi का स्वागत

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी(PM Modi) 14 मई को नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले वह रोड शो (Road Show) भी करेंगे.
PM Modi, PM Modi Road Show in Varanasi, Lok Sabha Election 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव का दौरा जारी है. देश में तीन चरणों का मतदान हो चुका है. ऐसे में उत्तर प्रदेश का सियासी पारा भी चढ़ता जा रहा है. इस बीच उत्तर प्रदेश की हाई-प्रोफाइल सीट वाराणसी पर हलचल तेज हो गई है. इसका कारण है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) का वाराणसी लोकसभा सीट पर नामांकन. पीएम मोदी 14 मई को नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले वह रोड शो(PM Modi Road Show in Varanasi) भी करेंगे. इसके लिए पीएम मोदी 13 और 14 मई को वाराणसी में ही रहेंगे. इस रोड शो में लघु भारत की झलक दिखेगी.

अपनी संस्कृति दिखाने की जिम्मेदारी लोगों ने खुद ली

रोड शो के दौरान हर मार्ग पर अलग-अलग राज्यों के परिधानों में लोग उनका स्वागत करते नजर आएंगे. रोड शो में महिलाएं नौ गज और बंगाली लालपाड़ की साड़ी में होंगी तो पुरुष धोती-कुर्ता के साथ तिलक टोपी पहने पुष्पवर्षा कर प्रधानमंत्री की अगवानी करते दिखेंगे. इसकी तैयारी में वाराणसी में बसे हर राज्यों के लोगों ने तैयारी शुरू कर दी है. बता दें कि, वाराणसी के अलग अलग मुहल्लों में हर राज्य के लोग बसे हैं और इस बार नामांकन के पहले काशी में पीएम के रोड शो में इसकी झलक देखने को भी मिलेगी. जानकारी के मुताबिक, काशी तमिल संगमम समिति, काशी तेलुगु समिति और कर्नाटक संघ पंच द्रविड़ समाज के लोगों ने इस रोड शो में अपनी संस्कृति दिखाने की जिम्मेदारी खुद ले रखी है.

यह भी पढ़ें: Brij Bhushan Sharan Singh के खिलाफ इन धाराओं के तहत दर्ज होगा केस, जानिए दोषी साबित होने पर कितनी हो सकती है सजा

रोड शो में महिलाएं देंगी भरतनाट्यम की प्रस्तुति

पीएम मोदी के रोड शो के दौरान महिलाएं भरतनाट्यम की भी प्रस्तुति देंगी. वहीं मराठी समाज के लोग बांसफाटक पर पीएम का स्वागत करेंगे. इस दौरान महिलाएं नौ गज की साड़ी में दिखेंगी तो पुरुष तिलक टोपी पहने दिखेंगे. वहीं वैदिक मंत्रों का उच्चारण और 1001 गणेश का पाठ भी होगा. साथ ही राजस्थान के मारवाड़ी, खंडेलवाल, ब्राह्मण, जैन, माहेश्वरी समाज के संगठनों के बैनर तले महिलाएं और पुरुष लंका पर रोड शो का स्वागत करेंगे. जैन समाज भी पारंपरिक परिधान में लंका और सोनारपुरा में नमोकार मंत्रों के साथ स्वागत पीएम मोदी करेगा. दूसरी ओर गुजराती समाज नरेंद्र मोदी की दोबारा जीत के लिए महानुष्ठान भी करेगा.

ज़रूर पढ़ें