Republic Day: राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने भोपाल में फहराया झंडा, बोले- देश हुआ राममय

Republic Day: झंडावंदन करने के बाद राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र भी किया.
mangubhai patel

राज्यपाल ने भोपाल में किया ध्वजारोहण

Republic Day: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने लाल परेड मैदान में ध्वजारोहण किया. इसके बाद वह खुले जीप पर सवार होकर परेड का निरीक्षण करने निकले, जहां उन्होंने परेड की सलामी की. इस मौके पर राज्यपाल ने कहा देश की पूरा देश राममय है, सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रही है. किसानों को भी योजनाओं का लाभ मिल रहा है. इस दौरान लाल परेड में सशस्त्र बलों ने हर्ष फायर किया, जिसमें एनसीसी, स्काउट एंड गाइड, अश्वारोही दल और डाग स्क्वाड के सदस्य शामिल थे.

किया पीएम मोदी का जिक्र

झंडावंदन करने के बाद राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र भी किया. उन्होंने कहा कि पीएम की उपस्थिति में अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा का काम पूरा हुआ है. सालों की प्रतीक्षा के बाद यह मौका हमको मिला है. देशभर में दिवाली मनाई गई. चित्रकूट को वर्ल्ड क्लास बनाने का निर्णय भारत सरकार ने लिया है. अब हर साल रामायण मेला भी लगाया जाएगा.

राज्यपाल ने आगे कहा कि प्रदेश के 2 करोड़ 30 लाख लोग गरीबी रेखा से बाहर आ चुके हैं. गरीबी से बाहर आने वाले राज्यों में हमारा तीसरा स्थान है. भोपाल में BRTS कोरिडोर को हटाने का काम शुरू हो गया है. राज्यपाल ने कहा कि बिना लाइसेंस खुले में मांस-मछली बेचने पर रोक लगाई गई.

ज़रूर पढ़ें