रामदेव बाबा जैसी कंपनी शुरू करना चाहती थी पूर्व महामंडलेश्वर मंदाकिनी, करोड़ों के फ्रॉड करने का आरोप

Madhya Pradesh News: महामंडलेश्वर पद से निष्कासित हुई मंदाकिनी उर्फ ममता जोशी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को उन पर जयपुर के महामंडलेश्वर ने 8 लाख 90 हजार की धोखाधड़ी का आरोप लगाया था.
Madhya Pradesh News

निष्कासित महामंडलेश्वर मंदाकिनी उर्फ ममता जोशी

Madhya Pradesh News: महामंडलेश्वर पद से निष्कासित हुई मंदाकिनी उर्फ ममता जोशी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को उन पर जयपुर के महामंडलेश्वर ने 8 लाख 90 हजार की धोखाधड़ी का आरोप लगाया था. वहीं खबर लगते ही जयपुर के एक बिजनेसमैन ने भी 2 लाख रुपए की धोखाधड़ी की शिकायत अखाडा परिषद के अध्यक्ष से की है. दरअसल. मंदाकिनी बाबा रामदेव की तरह काम करना चाहती थी. इसलिए उन्होंने जयपुर की कंपनी से हर्बल जूस मंगवाकर उस पर अपना फोटो लगाकर उसे बेंचने का बिजनेस करना चाहती थी. जूस नहीं बिका तो मंदाकिनी ने ना माल वापस किया और ना ही कंपनी को उसका पेमेंट किया.

जयपुर निवासी संदीप शर्मा जोठवाड़ा इंड्रस्ट्रीज इलाके में हर्बल मैन्युफैक्चरिंग का करते हैं. उज्जैन के निरंजनी अखाड़े की महामंडलेश्वर रही मंदाकिनी पर एक हफ्ते में दो धोखाधड़ी की एफआइआर दर्ज हो चुकी है. इसके बाद अब बड़ी संख्या में लोग अपनी शिकायतों को लेकर निरंजनी अखाड़े पहुंच रहे हैं. सोमवार को महंत सुरेश्वरानंद पुरी महाराज की शिकायत के बाद 7 लाख 50 हजार रुपए की धोखधड़ी के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई थी.

ये भी पढ़ें- MP News: 18 हजार से अधिक पोलिंग बूथ, 74 उम्मीदवार मैदान में… चौथे चरण को लेकर CEO ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

महाकाल थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज

बता दें कि जयपुर के महामंडलेश्वर नर्मदाशंकर ने उज्जैन पहुंचकर अखाडा परिषद के अध्यक्ष रविंद्र पूरी के सामने 8 लाख 90 हजार रुपये की ठगी की शिकायत दर्ज कराई है. मंदाकिनी ने महामंडलेश्वर नर्मदाशंकर को फोन पर निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर बनाने का प्रलोभन दिया था और बताया था कि इसके लिए करीब 10 से 12 लाख रुपए लगेंगे. इसके बाद महामंडलेश्वर ने बीते सात महीने में 8 लाख 90 हजार रुपए मंदाकिनी के खाते में डाले थे. जिसके बाद मंदाकिनी के खिलाफ महाकाल थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया था.

“मंदाकिनी ने करोड़ों रुपये का फ्रॉड किया है”

अखाडा परिषद के अध्यक्ष रविंद्र पूरी महाराज ने मीडिया बात करते हुए आरोप लगाए की मंदाकिनी ने करोड़ों रुपये का फ्रॉड किया है. कई लोग रोज शिकायत करने पहुंच रहे हैं. अनेकों शिकायत है कुछ तो ऐसी है कि हम आपको बता भी नहीं सकते. करोडों का घोटाला किया गया है, कुछ भुगतान मुझे करना पड़ रहा है. क्योंकि मैंने उसे महामंडलेश्वर बनाया था. लेकिन उसने साधू-महंत से चीटिंग की है.

ज़रूर पढ़ें