लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं पूर्व CM भूपेश बघेल! कांग्रेस की बैठक में पूर्व मंत्री ने रखा प्रस्ताव

Chhattisgarh News: कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में राजनांदगांव लोकसभा सीट से भूपेश बघेल के नाम का प्रस्ताव रखा गया है.
Chhattisgarh News

पूर्व सीएम भूपेश बघेल(फाइल फोटो)

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ की राजनीति से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. राजनांदगांव लोकसभा सीट से भूपेश बघेल के नाम का प्रस्ताव रखा गया है. आज लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश कांग्रेस भवन में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई है. इसी बैठक में भूपेश बघेल को लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने के लिए कार्यकर्ताओं ने मांग की है.

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक में बड़ा प्रस्ताव

दरअसल शुक्रवार को रायपुर के प्रदेश कांग्रेस कार्यलाय राजीव भवन में कांग्रेस के स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक हुई है. इस बैठक में प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट भी शामिल हुए थे. तब पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने भूपेश बघेल को लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए प्रस्ताव दिया है. अब भूपेश बघेल विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इस पर स्क्रीनिंग कमेटी और भूपेश बघेल निर्णय लेंगे. आपको बता दें कि इस बैठक में प्रमुख रजनी पाटिल,सदस्य कृष्णा अल्लावरू, परगट सिंह,पूर्व सीएम भूपेश बघेल और पीसीसी चीफ दीपक बैज भी बैठक में शामिल हुए.

ये भी पढ़ें: Bihar Politics: “शाम तक कन्फ्यूजन दूर करे JDU..”, RJD ने जोड़ा हाथ, राजभवन पहुंचे नीतीश

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को लड़ाया जा सकता है

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी की तैयारी शुरू हो गई है. कांग्रेस विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब राज्य की 11 लोकसभा सीटों पर कांग्रेसी पार्टी पूरी ताकत झोंकने जा रही है. इसमें से केवल 2 सीट पर ही कांग्रेस के सांसद हैं, बाकी 9 सीटों पर बीजेपी का कब्जा है. अब कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को लोकसभा चुनाव में उतारने की तैयारी चल रही है और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम लोकसभा चुनाव के लिए प्रस्ताव रखा जा रहा है.

ज़रूर पढ़ें