Chhattisgarh: सीएम विष्णुदेव साय ओडिशा में बोले- यहां की बीजेडी सरकार को उड़िया ही नहीं आती

Chhattisgarh News: सीएम साय ने कहा कि उड़ीसा में भी 24 साल जो सरकार बीजेडी की है. यहां की जनता उड़िया भाषी है, जब वह उड़िया ही नहीं समझेंगे, तो यहां की जनता से क्या बात करेंगे. उन्होंने कहा कि पुरंदर मिश्रा जी 40 साल से रायपुर में है, लेकिन वह आज उड़िया में बात करते हैं. नवीन पटनायक आज 25 साल में उड़िया सीख नहीं पाए,
Chhattisgarh News

सीएम विष्णु देव साय

Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का ओडिशा में धुआंधार प्रचार जारी है, आज उन्होंने ओडिशा के बीरमित्रपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया. जहां उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और वहां की बीजेडी सरकार पर भी उड़िया भाषा को लेकर तंज कसा है.

उड़ीसा-छत्तीसगढ़ का आत्मीय संबंध – सीएम विष्णुदेव साय

सीएम विष्णुदेव साय ने ओडिशा के बीरमित्रपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम जहां से सांसद थे, वह आपके सुंदरगढ़ लोकसभा से लगा हुआ है और अभी जहां हम विधायक हैं, कुनकुरी. वह भी आपकी संसदीय क्षेत्र से लगा हुआ है. उन्होंने कहा कि ओडिशा-छत्तीसगढ़ का बहुत आत्मीय संबंध है. कुनकुरी से लेकर बस्तर तक ओडिशा-छत्तीसगढ़ सटा हुआ है. पहले हमारे यहां के देवभोग का चावल पुरी धाम में महाप्रसाद के लिए आता था. जब मैं केंद्रीय मंत्री था तब शंकर भाई बहुत दिल्ली आते थे और समस्या बताते थे.

पूरे देश को अपना परिवार मानते है पीएम मोदी

उन्होंने आगे कहा कि आज मोदी जी पूरे देश को अपना परिवार मानते हैं, प्रधानमंत्री आवास योजना में गरीबों को पक्का मकान देने का काम, शौचालय निर्माण का काम, हर घर बैंक खाता खोलने का काम, गैस सिलेंडर देने का काम किया है. आज गरीबों का इलाज के लिए आयुष्मान भारत में 5 लाख की व्यवस्था है, यहां भारतीय जनता पार्टी ने  घोषणा पत्र जारी किया है, उसका भी लाभ आप लोगों को मिलेगा.

ये भी पढ़ें- बालोद जिले के अभिप्रेरणा ग्रुप ने पक्षियों के दाना-पानी की व्यवस्था के लिए चलाई मुहिम, घर-घर बांटे सकोरे 

हमने मोदी की गारंटी को पूरा किया

डबल इंजन की सरकार रहने से क्या फायदा होता है, यह बताने आया हूं. 2023 में मोदी जी की गारंटी में छत्तीसगढ़ की जनता विश्वास की और 5 साल जो भ्रष्टाचारी कांग्रेस की सरकार सप्ताह में लूटने का काम करती थी. केंद्र की योजना को भी लागू नहीं किया. उसको उखाड़ कर फेंक दिया और आज हमने 100 दिन में ही मोदी की गारंटी को पूरा कर दिया है. 18 लाख प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति, 24 लाख 72000 से ज्यादा किसानों का धान 3100 के प्रति क्विंटल खरीदा है. महतारी वंदन योजना, रामलला दर्शन योजना, लागू कर दिया है.

बीजेडी की सरकार उड़िया नहीं जानती है – सीएम साय

सीएम साय ने कहा कि उड़ीसा में भी 24 साल जो सरकार बीजेडी की है. यहां की जनता उड़िया भाषी है, जब वह उड़िया ही नहीं समझेंगे, तो यहां की जनता से क्या बात करेंगे. उन्होंने कहा कि पुरंदर मिश्रा जी 40 साल से रायपुर में है, लेकिन वह आज उड़िया में बात करते हैं. नवीन पटनायक आज 25 साल में उड़िया सीख नहीं पाए, इससे बड़ा दुर्भाग्य उड़ीसा के लिए क्या हो सकता है, जनता से कैसे मिलेंगे. नवीन पटनायक तो खाली मुखौटा है, उनके पीछे चलने वाला तो कोई दूसरा है, तो ऐसा मुख्यमंत्री नहीं चाहिए. डबल इंजन की सरकार चाहिए.

मोदी की गारंटी मतलब गारंटी पूरा होने की गारंटी

उन्होंने कहा कि आपका घोषणा पत्र मोदी की गारंटी है, और मोदी की गारंटी मतलब गारंटी पूरा होने की गारंटी है. जितनी घोषणा पत्र में गारंटी है, उनका फायदा होगा. जैसे हमने छत्तीसगढ़ में 100 दिनों में मोदी की गारंटी का सारा काम पूरा की है, वैसा काम यहां होगा. मुझे जानकारी है यह क्षेत्र आदिवासी बाहुल्य है. आदिवासियों का मान-सम्मान बढ़ाने का काम मोदी जी और भारतीय जनता पार्टी ही कर सकती है

ज़रूर पढ़ें