Weather Update: MP के 15 जिलों में लू की चेतावनी, खूब तपेंगे ग्वालियर-चंबल और निमाड़, पारा 44 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान

Weather Update in MP: बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक ग्वालियर, चंबल और निमाड़ में 21 मई तक भीषण गर्मी पड़ेगी. यहां पारा तेजी से बढ़ कर 43 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है.
Chhattisgarh News

फाइल फोटो

Weather Update in MP: प्रदेश में लगातार मौसम का मिजाज बदल रहा है. कहीं तेज गर्मी ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है. तो कही बारिश के साथ ओलावृष्टि का भी नजारा देखने को मिल रहा है. लेकिन अब प्रदेश के ज्यादातर  हिस्सों में मौसम विभाग ने भीषण गर्मी का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक कुछ स्थानों पर पारा 44 डिग्री तक पहुंचेगा, वहीं तेज गर्म हवाएं भी चलेंगी.

इन स्थानो पर चलेगी हीट वेव

बता दें कि, मौसम विभाग के मुताबिक ग्वालियर, चंबल और निमाड़ में 21 मई तक भीषण गर्मी पड़ेगी. यहां पारा तेजी से बढ़ कर 43 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है. इन स्थानों के 15 जिलों में शामिल ग्वालियर, मुरैना, भिंड, दतिया, श्योपुरकलां, शिवपुरी, निवाड़ी, खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन, टीकमगढ़ और छतरपुर में तेज हीट वेव चलने का अनुमान है. यहां लोगों को बेवजह घर से निकलने से बचना चाहिए.

यह भी पढ़ें: MP News: भोपाल में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे वाला वीडियो वायरल, पुलिस ने मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किया

इसके अलावा प्रदेश के पूर्वी हिस्सों यानी, जबलपुर, नरसिंहपुर समेत 16 जिलों में आज बारिश और तेज आंधी की संभावना है.

मौसाम वैज्ञानिक के अनुसार नार्थ-ईस्ट राजस्थान के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम है. वहां से एक ट्रफ लाइन भी गुजर रही है. मध्यप्रदेश में जो वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) ट्रफ लाइन के साथ एक्टिव है, उसके साथ एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर होगा.

ज़रूर पढ़ें