MP News: ग्वालियर क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी सफलता, सवारी वाहन टेंपू-टमटम और ऑटों में चोरी और लूट गैंग को पकड़ा

Gwalior Crime Branch News: ग्वालियर शहर में सवारी वाहन टेंपू, टमटम और ऑटों में महिलाओं के द्वारा लगातार हो रही चोरी की घटनाओं ने पुलिस के लिए बढ़ी चुनौती खड़ी कर दी थी.
Police have arrested 7 members of Rajasthan's Bawariya gang including two men and five women.

ग्वालियर पुलिस ने राजस्थान की बावरिया गैंग के दो पुरूष और पांच महिला सहित 7 सदस्यों को पकडा है,

Gwalior Police: ग्वालियर में क्राईम ब्रांच और थाना पड़ाव पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के दौरान बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने राजस्थान की बावरिया गैंग के दो पुरूष और पांच महिला सहित 7 सदस्यों को पकडा है. गैंग से चोरी के जेवरात भी बरामद हुए है. खास बात यह है कि इस गैंग में दो नावालिग लड़कियां भी शामिल मिली है.

एक हप्ते रेकी करने के बाद हुई कार्रवाई

ग्वालियर शहर में सवारी वाहन टेंपू, टमटम और ऑटों में महिलाओं के द्वारा लगातार हो रही चोरी की घटनाओं ने पुलिस के लिए बढ़ी चुनौती खड़ी कर दी थी. पुलिस की संयुक्त टीमों को शहर में टेंपू, टमटम एवं ऑटों में सवार महिलाओं के साथ चोरी की घटना कारित करने वाले गिरोह के सदस्यों को पकड़ने हेतु लगाया गया. क्राईम ब्रांच की दो टीमों को गोला मंदिर एवं पड़ाव थाना क्षेत्र में लगाया गया. पुलिस टीम ने लगातार एक सप्ताह रैकी और निगरानी करने के बाद मालूम हुआ कि घटनाएं भरतपुर(राजस्थान) की बावरिया गैंग के द्वारा की जा रही हैं, जिसके बाद चोरों को चिन्हित करके उनसे पूछताछ की गई. प्रारम्भिक पूछताछ में करीबन एक दर्जन घटनाएं गैंग ने ग्वालियर शहर के गोला का मंदिर, पड़ाव, मुरार क्षेत्र में किया जाना स्वीकर किया.

ये भी पढे़ें: इंदौर में पुलिस ही सुरक्षित नहीं, बदमाशों ने पुलिस के जवान और ड्राइवर पर चाकू से किया हमला

पकड़े गए आरोपियों की जानकारी

1. मंगल उर्फ संदीप पुत्र गट्टा उर्फ कुंअरपाल सिसौदिया (बावरिया) उम्र 25 साल निवासी ग्राम चक घिरवारी थाना डींग जिला भरतपुर राजस्थान.
2. गोविन्द बावरिया पुत्र अशोक बावरिया उम्र 26 साल निवासी ग्राम सेघ इकरन थाना चिकसाना जिला भरतपुर.
3. घोढी पत्नी गोविन्द उम्र 22 साल निवासी रूद्रइकरन, भरतपुर हाल नारायण विहार कालोनी, गोले का मन्दिर जिला ग्वालियर.
4. विमलिया पत्नी खरग पाल बावरिया उम्र 50 साल निवासी निवासी ग्राम चक घिरवारी थाना डींग जिला भरतपुर राजस्थान.
5. खुशबू पत्नी मंगल उर्फ संदीप निवासी ग्राम चक घिरवारी थाना डींग जिला भरतपुर राजस्थान.
6. नाबालिग लड़की.
7. नाबालिग लड़की.

दरअसल, गैंग के वारदात के तरीके पर गौर किया जाए तो ,यह लोग बैग वाली महिला को देखकर और बार-बार बैग पर ध्यान देने वाली महिला को नजर में रखकर उसके पीछे लगकर उसके साथ ही टैंम्पों, ऑटों या टमटम में अगल-बगल बैठकर महिला का ध्यान भटका कर उसके पर्स में से सामान चोरी किया करते थे. फिलहाल गैंग से 40 ग्राम सोने के ज़ेवरात बरामद हुए है. जिसकी कीमत लगभग पौने तीन लाख रूपये आंकी गयी है.

ज़रूर पढ़ें