MP News: ग्वालियर जिला अस्पताल में जमकर पथराव, ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर समेत 3 लोग घायल, पुलिस ने किया मामला दर्ज

MP News: डॉक्टर को देख लेने की धमकी देने के कुछ देर बाद यह युवक फिर हॉस्पिटल में पहुंचा. इस बार उसके साथ अपने तीन से चार अन्य साथी भी थे.
gwalior district hospital

ग्वालियर के मुरार जिला चिकित्सालय में मारपीट का मामला सामने आया.

MP News: ग्वालियर के मुरार जिला चिकित्सालय में मारपीट का मामला सामने आया. यहां अचानक हुई हाथापाई से हंगामे की स्थिति बन गई. यहां इलाज करने पहुंचे एक युवक ने डॉक्टर पर ही प्राण घातक हमला कर दिया. इतना ही नहीं युवक के साथ आए लोगों ने अस्पताल परिसर में पत्थर बाजी भी की जिसमें ड्यूटी डॉक्टर सहित तीन लोग घायल हो गए. जिसके बाद अस्पताल में भीड़ की स्थिति बन गई. अचानक हुए घटनाक्रम के बाद डॉक्टर और अस्पताल स्टाफ भी एकत्रित हो गया. जिसके बाद काम बंद करते हुए मुरार थाने पहुंच कर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया.

यह है पूरा मामला

दरअसल, टीवी एवं चेस्ट रोग विशेषज्ञ डॉक्टर दिलीप राजोरिया 108 नंबर ओपीडी में बैठकर मरीजों को देख रहे थे. उसी वक्त यहां अपनी पत्नी के साथ पहुंचे एक युवक ने घबराहट होने की शिकायत की. जिस पर टीवी विशेषज्ञ द्वारा उन्हें 105 नंबर में मेडिसिन डिपार्टमेंट में जाने की सलाह दी गई तो यह युवक डॉक्टर से ही उलझ गया. और बाद में देखने की धमकी देते हुए वहां से चला गया.

युवक ने साथियों के साथ मिलकर की मारपीट

बता दें कि, डॉक्टर को देख लेने की धमकी देने के कुछ देर बाद यह युवक फिर हॉस्पिटल में पहुंचा. इस बार उसके साथ अपने तीन से चार अन्य साथी भी थे.  युवक ने अपने  साथियों के साथ मौके पर पहुंचकर टीवी विशेषज्ञ डॉक्टर दिलीप राजोरिया के साथ मारपीट की. जिससे डॉक्टर दिलीप राजोरिया का सिर फट गया.  एकाएक हुए घटनाक्रम के बाद मौजूद लोगों ने तुरंत दो लोगों को मौके पर ही पकड़ लिया. अस्पताल कर्मचारी और डॉक्टर ने काम बंद करते हुए हड़ताल की चेतावनी दी.

ये भी पढे़ें: ग्वालियर में हिट एंड रन का मामला आया सामने, तेज रफ्तार कार ने छात्रा को टक्कर मारकर 900 मीटर तक घसीटा

मौके पर पहुंचे अधिकारी

वहीं अस्पताल में हंगामे की सूचना मिलते ही आईएमओ डॉक्टर आलोक पुरोहित, सीएमएचओ डॉक्टर आरके राजोरिया भी तुरंत मौके पर पहुंच गए. जिसके बाद मुरार थाने पहुंचकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दी गई. इसके साथी हमले में घायल हुए डॉक्टर दिलीप राजोरिया का उपचार करते हुए उनकी एमएलसी कराई गई. सीएमएचओ डॉक्टर आरके राजोरिया का कहना है कि पूरे घटनाक्रम के बाद उन्होंने कलेक्टर और एसपी से चर्चा कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी है. अस्पताल परिसर में पुलिस चौकी भी बनी है लेकिन यहां कोई पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था. आए दिन यहां डॉक्टर के साथ इस तरह की घटनाएं होना गंभीर बात है.

इस पूरे मामलें पर एडिशनल एसपी अखिलेश रेनवाल का कहना है कि  कि डॉक्टरों की शिकायत पर FIR दर्ज की गई है. सभी आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है.

ज़रूर पढ़ें