MP News: दिन में बेचते थे कपड़े, रात में साफ कर देते सूने मकान, इंदौर में पकड़ाया अंतरराज्यीय चोर गिरोह का भंडाफोड़, 31 लाख का माल बरामद

Indore Crime News: पुलिस ने आरोपियों से चुराये गये सोने-चांदी के जेवरात, 10 मोबाईल, एक लैपटॉप और नगदी रुपये सहित कुल 31.10 लाख रुपए कीमत का माल बरामद किया है.
Tejaji Nagar Police in Indore has achieved great success in catching the interstate thief gang.

इंदौर में तेजाजी नगर पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह को पकड़ने में बड़ी सफलता हासिल की है.

Indore Crime News: इंदौर में तेजाजी नगर पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह को पकड़ने में बड़ी सफलता हासिल की है. चोरी होने से रोकने में नाकाम रही पुलिस ने आरोपियों को पकड़कर 10 चोरियो का खुलासा करते हुए उनसे 31 लाख रुपए कीमत से अधिक का माल बरामद किया है. तेजाजी नगर थाने पर राजकुमार, धनश्यामदास सोमानी और विजय ने बदमाशो द्वारा ताला तोड़कर घर में घुसकर सोने चांदी के जेवरात और नगदी रुपये चोरी होने की शिकायत दर्ज की थी. मामले की जांच में जुटी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि अन्य राज्य से आकर कपड़े बेचने की आड़ में चोरी करने वाले गिरोह के सदस्य नयता मुंडला में ठहरे हुए है. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने चोर गिरोह के 4 शातिर बदमाशों मेहबूब हमीद, मोहम्मद रियाज, मोहम्मद सलमान और हीना पति मेहबूब को गिरफ्तार किया. पूछताछ करने पर आरोपियों ने कबूल किया कि वे क्षेत्र मे दिन के समय कपड़े बेचने के दौरान सूने मकानों की रैकी करते थे. रात में ताला लगे सुने मकानो का अपना निशाना बनाते थे.

सोना चांदी और नगदी बरामद

पुलिस ने आरोपियों से चुराये गये सोने-चांदी के जेवरात, 10 मोबाईल, एक लैपटॉप और नगदी रुपये सहित कुल 31.10 लाख रुपए कीमत का माल बरामद किया है. आरोपी बिजनौर उत्तरप्रदेश से आकर इंदौर किराये का मकान लेकर अलग अलग इलाको में कॉलोनियों में जाकर कपड़े बेचने का काम करते है, इसकी आड़ में उनके गिरोह के सदस्य सूने मकानो की रैकी करते और मौका पाते ही मकान साफ कर देते थे.

ये भी पढे़ं: रीवा कलेक्टर की अनूठी पहल, अब भिक्षावृत्ति करते नहीं दिखेंगे बच्चे, रेस्क्यू करके दी जायेगी शिक्षा

वापस चले जाते अपने गांव

डीसीपी विनोद कुमार मीणा ने बताया कि चोरी की वारदात को अंजाम देकर गिरोह के सदस्य वापस बिजनौर चले जाते थे. बाद में चुराया माल बेचकर 7-8 माह बाद पुनः इंदौर आकर इसी प्रकार फिर से चोरी के काम में लग जाते. अब इनकी एनएसए करने की योजना पुलिस बना रही है.

ज़रूर पढ़ें