Chhattisgarh: सीएम विष्णुदेव साय 13 जून से प्रशासनिक कार्यों की करेंगे समीक्षा, जनता से जुड़ी योजनाओं को देंगे प्राथमिकता

Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय 13 जून को अपने निवास कार्यालय में दोपहर 01 बजे से कृषि एवं उद्यानिकी विभाग तथा दोपहर 3 बजे से पशुधन विकास, मत्स्य पालन और दुग्ध महासंघ के काम-काज की समीक्षा करेंगे.
Chhattisgarh News

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय प्रशासनिक काम-काज में कसावट लाने के लिए विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक 13 जून से शुरू करेंगे. इन बैठकों में आम जनता से जुड़ी योजनाओं की गहन समीक्षा की जाएगी. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के कारण पिछले तीन माह से प्रशासनिक काम-काज की गति कुछ धीमी हो गई थी. सीएम साय विभागों की समीक्षा कर काम-काज में गति लाने और योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के संबंध में विभागीय सचिवों और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देंगे.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय 13 जून को अपने निवास कार्यालय में दोपहर 01 बजे से कृषि एवं उद्यानिकी विभाग तथा दोपहर 3 बजे से पशुधन विकास, मत्स्य पालन और दुग्ध महासंघ के काम-काज की समीक्षा करेंगे. संबंधित विभागों के सचिवों को विभागीय गतिविधियों और संचालित योजनाओं की जानकारी के साथ बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं. बैठक में मुख्यमंत्री खरीफ फसलों की तैयारी, खाद-बीज के भंडारण, वितरण, विभागीय योजनाओं की समीक्षा करेंगे.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh: द्वितीय विश्व युद्ध के सैनिक की विधवा की दर्दनाक कहानी, पेंशन के लिए कर रहीं एक हजार किमी का सफर

अलग-अलग विभागों की कार्य का समीक्षा करेंगे सीएम साय

मुख्यमंत्री साय 14 जून को मंत्रालय महानदी भवन नवा रायपुर अटल नगर में 11.30 बजे स्वास्थ्य सेवाएं तथा दोपहर 3 बजे चिकित्सा शिक्षा, खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की समीक्षा करेंगे. स्वास्थ्य विभाग की बैठक में आयुष्मान भारत सहित आम जनता को त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए संचालित योजनाओं की समीक्षा होगी.

समीक्षा बैठक में इसी क्रम में मुख्यमंत्री 15 जून को अपने निवास कार्यालय में सुबह11.30 बजे लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग तथा दोपहर 2 बजे गृह एवं जेल विभाग की समीक्षा करेंगे. लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की समीक्षा के दौरान जल जीवन मिशन के कार्यों की भी समीक्षा की जाएगी.

ज़रूर पढ़ें