CG News: बृजमोहन अग्रवाल आखिर क्यों नहीं दे रहे इस्तीफा? भूपेश बघेल ने दागे सवाल

भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए बलौदा बाजार हिंसा को सरकार की नाकामी बताया. उन्होंने छत्तीसगढ़ में ट्रेनों क़े कैंसिल होने को लेकर कहा कि छत्तीसगढ़ के यात्रियों के साथ लगातार अन्याय हो रहा है.
Bhupesh Baghel

भूपेश बघेल

CG News: छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल आज अमरकंटक पहुंचे. यहां पूजा अर्चना के बाद होलीडे होम्स में मीडिया से चर्चा की और एक बार फिर भाजपा पर बलौदा बाजार हिंसा के मामले में निशाना साधा. बघेल ने कहा कि भाजपा के नेता षड़यंत्र को छुपाने के लिए हम पर अनर्गल आरोप लगा रहे हैं. यदि हिंसा मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए तो आरोपी भी वही लोग निकलेंगे. भाजपा अपनी कमजोरी छुपाने के लिए अनर्गल बात कर रही है. वहीं लोकसभा चुनाव के बाद मंत्रिमंडल गठन पर बघेल ने मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि अपने सहयोगी दलों को झुनझुना पकड़ाया है. सहयोगी दलों में खलबली मची हुई है.

वहीं भूपेश बघेल ने छोटे राज्यों में दो-दो डिप्टी सीएम को लेकर भी तंज कसा और कहा कि भाजपा राज्य का पूरा कंट्रोल दिल्ली में रखना चाहती है. छत्तीसगढ़ में कौन सरकार चला रहा है यह पता ही नहीं चल रहा. यहां विष्णुदेव को मुख्यमंत्री बना दिया गया है लेकिन सरकार चला कोई और रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राजस्थान में मुख्यमंत्री पर्ची वाले मुख्यमंत्री के नाम से प्रसिद्ध हैं.

यह भी पढ़ें-  CG News: शहीद जवान के पार्थिव शरीर को सीएम विष्णुदेव साय ने दिया कांधा, घायलों से भी की मुलाकात

भाजपा में विवाद शुरू- बोले बघेल

उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति सभी भाजपा शासित राज्यों की है. साथ ही मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय व बृजमोहन अग्रवाल के फोटो क्रॉप मामले में बघेल ने कहा कि यहां झगड़े बहुत है, बृजमोहन अग्रवाल सांसद चुने गए हैं, लेकिन उनकी इच्छा नहीं थी. सबसे ज्यादा वोटों से जीतने के बाद भी बृजमोहन अग्रवाल ने न विधानसभा से ईस्तीफा दिया, न मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया है और यदि बृजमोहन अग्रवाल प्रदेश की सेवा करना चाहते हैं तो लोकसभा से इस्तीफा दे दें.

अमरकंटक नर्मदा मंदिर में पूजा पाठ के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पेंड्रा पहुंचे, यहां उन्होंने पूर्व न्यायाधीश कांग्रेस पार्टी के आदिवासी नेता प्रमोद परस्ते के शोकाकुल परिवार से मुलाकात कर प्रमोद परस्ते की स्वर्गीय माता को श्रद्धांजलि अर्पित की. पेंड्रा में भी भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए बलौदा बाजार हिंसा को सरकार की नाकामी बताया. उन्होंने छत्तीसगढ़ में ट्रेनों क़े कैंसिल होने को लेकर कहा कि छत्तीसगढ़ के यात्रियों के साथ लगातार अन्याय हो रहा है.

ज़रूर पढ़ें