PM Modi In Varanasi: गंगा आरती में शामिल हुए पीएम मोदी, काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना

PM Modi In Varanasi :पीएम मोदी का ये काशी दौरा सिर्फ किसान सम्मेलन के लिए नहीं बल्कि लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार पीएम मोदी को विजय का आशीर्वाद मिलने के बाद हो रहा है.
PM Modi In Ganga Aarti

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi In Varanasi Ganga Aarti: चुनाव नतीजों के बाद पहली बार पीएम मोदी आज मंगलवार को वाराणसी पहुंचे हैं. यहां उन्होंने किसानों के सम्मेलन में पचास हजार किसानों से संवाद किया. साथ ही किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त में 20 हजार करोड़ रुपये जारी की. इसके अलावा प्रधानमंत्री कृषि सखियों के रूप में प्रशिक्षित 30,000 से अधिक स्वयं सहायता समूहों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए.

पीएम मोदी का ये काशी दौरा सिर्फ किसान सम्मेलन के लिए नहीं बल्कि लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार पीएम मोदी को विजय का आशीर्वाद मिलने के बाद हो रहा है. पीएम मोदी वाराणसी के मतदाताओं का धन्यवाद देने पहुंचे तो वाराणसी के लोगों ने भी उनका स्वागत उसी उत्साह के साथ किया. इस दौरे पर पीएम मोदी मां गंगा की आरती से लेकर काशी विश्वनाथ के पूजन का आशीष भी पाने वाले हैं.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार वाराणसी पहुंचे PM मोदी, बोले- मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं यहीं…’

पीएम ने वाराणसी के लोगों को दिया धन्यवाद

इससे पहले पीएम मोदी ने एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “चुनाव जीतने के बाद हम पहली बार आज बनारस आयल हई काशी के जनता के हमार प्रणाम. काशी के लोगों की वजह से में धन्य हो गया. सूर्य देवता भी थोडल ठंडक बरसाने लग गया मां गंगा देवी जैसे मुझे गोद ले लिया है, मैं यही का हो गया हूं. अपने किसान भाई-बहनों का जीवन आसान बनाने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है. काशी की पवित्र भूमि से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी करते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है.

“बनारस के लोगों ने तीसरी बार पीएम भी चुना है”

उन्होंने कहा, “18वीं लोकसभा के लिए हुआ एक चुनाव भारत के लोकतंत्र की विशालता को, भारत के लोकतंत्र के सामर्थ्य को, भारत के लोकतंत्र की व्यापकता को, भारत के लोकतंत्र की जडों की गहराई को, दुनिया के सामने पूरे समर्थ के साथ प्रस्तुत करता. यूरोप और यूरोपियन यूनियन सारे मतदाताओं को जोड़ दें तो भी भारत के वोटों की संख्या ढाई गुना ज्यादा है. बनारस के सभी मतदाता का लोकतंत्र के उत्सव को सफल बनाने के लिए आभार व्यक्त करता. बनारस के लोगों ने तीसरी बार पीएम भी चुना है.”

ज़रूर पढ़ें