MP News: शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के लिए खोला खजाना, दी ये बड़ी सौगात

पीएम जनमन योजना के तहत मध्य प्रदेश में 150 करोड़ रुपए से अधिक की सड़कों को मंजूरी दी गई है. इस निर्णय से राज्य के आठ जिलों की 181 किलोमीटर लंबी 40 पक्की सड़कों का निर्माण कराया जाएगा.

शिवराज सिंह चौहान (फोटो- सोशल मीडिया)

MP News: केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने गृह राज्य मध्य प्रदेश को बड़ी सौगात दी है. उन्होंने पीएम जनमन योजना के तहत मध्य प्रदेश में 150 करोड़ रुपए से अधिक की सड़कों को मंजूरी दी है. इस निर्णय से राज्य के आठ जिलों की 181 किलोमीटर लंबी 40 पक्की सड़कों का निर्माण कराया जाएगा.

बता दें कि शिवराज सिंह चौहान को कृषि मंत्रालय के अलावा ग्रामीण विकास मंत्रालय भी मिला हुआ है. उन्होंने मध्य प्रदेश को बड़ी सौगात देते हुए उसके लिए सरकारी खजाना खोला है. चौहान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में बताया कि पीएम जनमन योजना के तहत मध्य प्रदेश में 150.72 करोड़ रुपए की लागत की सड़कों को स्वीकृति दी गई है.

शिवराज का पोस्ट

शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को एक्स पर लिखा, “प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हमारा संकल्प है, ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की गति तेज हो, इसी संकल्प को पूरा करने आज कृषि भवन में केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय की बैठक के दौरान पीएम जनमन योजना के तहत मध्यप्रदेश में 150.72 करोड़ रुपए की लागत की सड़कों को स्वीकृति दी गई है. इस महत्वपूर्ण निर्णय से मध्यप्रदेश के 8 जिलों की 181 कि.मी. लम्बी 40 पक्की सड़कों का निर्माण कराया जाएगा और 44 असंबद्ध ग्रामीण बसावट को इसका सीधा लाभ मिलेगा.”

ये भी पढ़ेंः NEET पेपर लीक मामले में नया मोड़, तेजस्वी के PA प्रीतम कुमार से पूछताछ करेगी EOU, डिप्टी सीएम सिन्हा ने लगाए थे आरोप

‘मामा’ के नाम से मशहूर शिवराज सिंह चौहान को कृषि मंत्रालय के अलावा ग्रामीण विकास मंत्रालय भी मिला हुआ है. उन्होंने विदिशा लोकसभा सीट पर धमाकेदार जीत दर्ज की है. चौहान ने कांग्रेस उम्मीदवार प्रताप भानु शर्मा को आठ लाख से अधिक वोटों से हराया है. यह मध्य प्रदेश की दूसरी सबसे बड़ी जीत है. इंदौर में भाजपा के ही शंकर लालवानी ने दस लाख से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है.

ज़रूर पढ़ें