Chhattisgarh: राजनांदगांव में ऑपरेशन प्रयास के तहत पुलिस अधीक्षक ने नक्सली कमांडर के माता-पिता से की मुलाकात, नक्सली पर है 8 लाख का इनाम

Chhattisgarh News: "ऑपरेशन प्रयास" के पहले चरण में दण्डकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के अंतर्गत राजनांदगांव-कांकेर बार्डर डिवीजन के सदस्य एवं कोतरी एरिया कमेटी एलओएस, मोहला औंधी एरिया कमेटी और एलओएस के कमांडर लोकेश उर्फ हरसिंग सलामे के माता-पिता और अन्य परिवारजनों से मुलाकात की.
Chhattisgarh News

एसपी ने नक्सलियों के परिजन से की मुलाकात

Chhattisgarh News: नक्सल विरोधी अभियान के तहत जिला मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी में “ऑपरेशन प्रयास” चलाया जा रहा है. पुलिस अधीक्षक वाय. पी. सिंह, डीआरजी और इंडो तिब्बत बार्डर पुलिस (आईटीबीपी) के द्वारा जिले के विभिन्न नक्सल प्रभावित ग्रामों में पहुंचकर ग्रामीणों और सक्रिय नक्सलियों के परिवारजनों से मुलाकात कर, माओवादियों से हथियार छोड़कर मुख्यधारा में लौटने आत्मसमर्पण के लिए प्रोत्साहित  किया जा रहा है.

पुलिस अधीक्षक ने नक्सली कमांडर के माता-पिता से की मुलाकात

 “ऑपरेशन प्रयास” के पहले चरण में दण्डकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के अंतर्गत राजनांदगांव-कांकेर बार्डर डिवीजन के सदस्य एवं कोतरी एरिया कमेटी एलओएस, मोहला औंधी एरिया कमेटी और एलओएस के कमांडर लोकेश उर्फ हरसिंग सलामे के माता-पिता और अन्य परिवारजनों से मुलाकात की. लोकेश सलामे पर कुल 8 लाख रुपए का ईनाम घोषित है.

शासन-प्रशासन की योजनाओं को लेकर दी जानकारी

इस अवसर पर लोकेश सलामे के माता पिता सहित अन्य परिवार जन पुलिस अधीक्षक कार्यालय में उपस्थित हुए और पुलिस अधीक्षक ने बुजुर्ग माता पिता के स्वास्थ्य के बारे में जाना. शासन-प्रशासन के योजनाओं के लाभ प्राप्त होने के संबंध में भी जानकारी लिया गया. पुलिस अधीक्षक वाय.पी. सिंह ने माओवादियों से अपील किया है कि माओवादियों की लड़ाई अंतिम चरण में है. पुलिस फोर्स माओवादियों के गढ़ माड़ में पहुंच चुकी है. अभी भी समय है, समय रहते पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दें और आम नागरिक की तरह समाज में जीवन यापन करें.
छतीसगढ‌ शासन विभिन्न योजनाओं के तहत छग पुलिस के द्वारा आत्मसमर्पण करने पर नगद ईनाम, घर, नौकरी, राशन कार्ड, आधार कार्ड, व्यवसाय हेतु ऋण, कृषि हेतु जमीन, स्वास्थ्य बीमा, बस यात्रा में 50% छुट, अन्य नियमानुसार सुविधा प्रदाय किया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें