Sukma Encounter: टेकलगुड़ा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, CRPF के 3 जवान शहीद, 14 घायल

CG Encounter: सुकमा पुलिस ने टेकलगुड़ा में हाल ही में नया पुलिस कैंप खोला है. माओवादियों के कोर एरिया में कैंप खुलने से पीएलजीए की बटालियन ने इसका विरोध किया है.
Sukma Encounter

Sukma Encounter

Sukma Encounter: छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक, सुकमा जिले के टेकलगुड़ा के पास सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 3 जवान शहीद हो गए. वहीं 14 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सुरक्षा बल आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन चला रही है. इस बीच घायल जवानों को हेलीकॉप्टर से रायपुर ले जाया गया है.

नक्सलियों ने अचानक किया हमला

बता दें कि सुकमा पुलिस ने टेकलगुड़ा में हाल ही में नया पुलिस कैंप खोला है. माओवादियों के कोर एरिया में कैंप खुलने से पीएलजीए की बटालियन ने इसका विरोध किया है. मंगलवार को कैंप की सुरक्षा में लगे जवानों पर नक्सलियों ने अचानक हमला कर दिया. दोपहर करीब 12.30 बजे से फायरिंग शुरू हुई जो 4 बजे तक चलती रही. इस मुठभेड़ में 14 जवान घायल हो गए. वहीं 3 जवानों के शहीद होने की सूचना मिली है. सभी घायल जवानों को हेलीकॉप्टर से रायपुर ले जाया गया है. बता दें कि टेकलगुड़ा वही इलाका है जहां 22 जवान शहीद हुए थे. बताया गया है कि घायल जवानों की हालत खतरे से बाहर है.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में हाथियों के बाद भालुओं का हमला बढ़ा, मरवाही में खेत गए किसान पर किया अटैक, अस्पताल में भर्ती

बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ में 17 दिसंबर को नक्सलियों ने अचानक हमला कर दिया था. इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था. यहां नक्सलियों के हौंसले कितने बुलंद हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले 1 महीने में 6 हमले कर चुके हैं. उन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान भी लोगों की हत्याएं कीं.

ज़रूर पढ़ें