Mumbai: मरीन ड्राइव पर हजारों की भीड़ ने दी एंबुलेंस को जगह, टीम इंडिया के स्वागत में उमड़ा था जनसैलाब

Team India Welcome: विश्व विजेता टीम इंडिया के स्वागत के लिए मुंबई एयरपोर्ट से मरीन ड्राइव के रास्ते के बीच बांद्रा वर्ली सी लिंक से ठीक पहले प्रशंसकों की भीड़ इकट्ठा है.
Team India

भारतीय क्रिकेट टीम के स्वागत के लिए उमड़ा जनसैलाब

Team India Welcome: विश्व विजेता टीम इंडिया के स्वागत के लिए मुंबई एयरपोर्ट से मरीन ड्राइव के रास्ते के बीच बांद्रा वर्ली सी लिंक से ठीक पहले प्रशंसकों की भीड़ इकट्ठा है. इस दौरान मरीन ड्राइव पर जमा हुए क्रिकेट फैंस ने भीड़ के बीच से एम्बुलेंस को गुजरने का रास्ता दिया. फैंस की भारी भीड़ के बीच मुंबई पुलिस की लोगों से अपील है कि वे मरीन ड्राइव ना आएं. दरअसल मरीन ड्राइव और वानखेड़े पूरी तरह लोगों से भरा हुआ है.

सड़क के किनारे एक लाइन से गाड़ियां कतार लगा कर खड़ी हैं और लोग सड़क के दोनों ओर टीम इंडिया की एक झलक के लिए बड़ी उत्सुकता से खड़े हैं. महिलाएं अपने बच्चों को साथ लेकर आई हैं. कई लोग अपने दफ्तर की ड्यूटी पूरी करके अब सड़क के किनारे टीम इंडिया के इंतजार में खड़े हैं. मुंबई पुलिस के जवान और इंस्पेक्टर लेवल के अधिकारी ट्रैफिक व्यवस्था कंट्रोल करने के लिए भी मुस्तैद है.

ये भी पढ़ें- PM मोदी ने विश्व विजेता रोहित ब्रिगेड से की मुलाकात, जमकर हुई हंसी-ठिठोली, VIDEO

 भारत के लिए खत्म हुआ 11 साल का इंतजार

बता दें कि टी20 विश्व चैंपियन भारतीय टीम के मुंबई के चार खिलाड़ियों को शुक्रवार को महाराष्ट्र विधान भवन परिसर में सम्मानित किया जाएगा. राज्य विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने गुरुवार को सदन में यह जानकारी दी. कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल भारत की टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा थे. ये सभी मुंबई के रहने वाले हैं. भारतीय क्रिकेट टीम ने 29 जून को देश को दूसरा टी20 विश्व खिताब दिलाया जिससे आईसीसी ट्रॉफी का 11 साल का इंतजार खत्म हुआ.

2013 में धोनी ने जीता था खिताब

भारत ने पिछला आईसीसी खिताब 2013 में जीता था जब उसने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी. शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने गुरुवार को विधानसभा में मुंबई के खिलाड़ियों को विधान भवन में सम्मानित किए जाने का मुद्दा उठाया.

विधानसभा अध्यक्ष नार्वेकर ने कहा कि शहर के खिलाड़ियों का सम्मान शुक्रवार दोपहर विधान भवन में होगा. टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम गुरुवार सुबह बारबाडोस से नई दिल्ली लौटी जहां उसका भव्य स्वागत किया गया.

ज़रूर पढ़ें