MP News: दमोह में Vistaar News की खबर का बड़ा असर, 40 लाख की लागत से मरघट के नजदीक नाले पर बनेगा जाने का रास्ता

MP News: खबर को प्रमुखता से छापने के बाद जबेरा सीईओ डॉ आर पी पटेल और सहायक यंत्री शिवा जी ने करीब 40 लाख 61 हजार रुपये की लागत से इस नाले पर पुल कल्वर्ट बनाने का स्टीमेट बनाकर स्वीकृत किया है
A steam estimate has been prepared and approved for building a bridge culvert on this drain on the Marghat road in Sigrampur village.

सिग्रामपुर गांव में बने मरघट मार्ग पर इस नाले पर पुल कल्वर्ट बनाने का स्टीमेट बनाकर स्वीकृत हुआ है.

MP News: हम यू ही नहीं कहते कि Vistaar News आपका अपना चैनल है,बल्कि कुछ कर गुजरने का जज्बा अगर हममें हो तो कोई भी काम नामुमकिन नहीं होता. दरअसल, 6 जुलाई 24 को सुबह 10:36 AM पर विस्तार न्यूज ने “दमोह में श्मशान घाट तक जाना नहीं आसान,शव ले जाते समय नाले में डूब जाते हैं घुटने तक पैर, 10 साल में नहीं बदले हालात” नामक शीर्षक से खबर का प्रकाशन किया था. जिसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आया और आनन फानन में जिला पंचायत सीईओ और मौजूदा कलेक्टर अर्पित वर्मा ने तत्काल जबेरा सीईओ डॉ आर पी पटेल और सहायक यंत्री शिवा जी को आदेशित किया कि वे सिग्रामपुर गांव में बने मरघट मार्ग पर पहुचे और मौजूदा स्थिति की रिपोर्ट बनाकर प्रेषित करे.

ये भी पढ़ें: दमोह में श्मशान घाट तक जाना नहीं आसान, शव ले जाते समय नाले में डूब जाते हैं घुटने तक पैर, 10 साल में नहीं बदले हालात

जिला पंचायत सीईओ ने दी पुल कल्वर्ट बनाने की स्वीकृति

बीते कई सालों से ग्रामीण इस नाले में पुलिया बनाने की मांग कर रहे थे. लेकिन सरपंच,सचिव ने उनकी एक न सुनी और बरसात के दिन आते ही हालात फिर से जस के तस हो गए. इस बीच गांव में एक व्यक्ति की मौत हो जाने पर ग्रामीण हर बार की तरह बार भी मृतक के शव का अंतिम संस्कार करने के लिए घुटने भर पानी से लबालब भरे नाले को पार कर रहे थे. जिस खबर को प्रमुखता से छापने के बाद जबेरा सीईओ डॉ आर पी पटेल और सहायक यंत्री शिवा ने करीब 40 लाख 61 हजार रुपये की लागत से इस नाले पर पुल कल्वर्ट बनाने का स्टीमेट बनाकर स्वीकृत किया है.

वहीं इस पूरे मामले में जिला पंचायत सीईओ और मौजूदा कलेक्टर अर्पित वर्मा का कहना है कि महज एक से दो दिनो के अंदर ही पुल कल्वर्ट का काम शुरू हो जायेगा.

ज़रूर पढ़ें