Chhattisgarh: दुर्ग में लगातार पशुओं पर हो रही क्रूरता, कहीं कुत्ते को मारकर फांसी के फंदे पर लटकाया तो कहीं गाय को मारा चाकू

Chhattisgarh News: दुर्ग में इन दिनों पशु क्रूरता के मामले लगातार बढ़ते आ रहे हैं पिछले दिनों दुर्ग के कोतवाली थाना क्षेत्र में एक बछड़े का कटा हुआ सर मिलने से हिंदू संगठन के लोगो जमकर प्रदर्शन किए थे, इसके अलावा अंडा थाना क्षेत्र में एक कुत्ते को मारकर फांसी के फंदे पर लटकाए जाने का मामला सामने आया.
Chhattisgarh News

आरोपी की निकाली गई जुलूस

Chhattisgarh News: दुर्ग में इन दिनों पशु क्रूरता के मामले लगातार बढ़ते आ रहे हैं पिछले दिनों दुर्ग के कोतवाली थाना क्षेत्र में एक बछड़े का कटा हुआ सर मिलने से हिंदू संगठन के लोगो जमकर प्रदर्शन किए थे, इसके अलावा अंडा थाना क्षेत्र में एक कुत्ते को मारकर फांसी के फंदे पर लटकाए जाने का मामला सामने आया, इतना ही नहीं भिलाई नगर थाना क्षेत्र के रुआबन्धा एक सिरफिरे युवक ने गाय को चाकू मार दिया. इसके बाद पुलिस उस युवक की तलाश में जुट गई है.

कहीं कुत्ते को मारकर फांसी के फंदे पर लटकाया तो कही गाय को मारा चाकू

पिछले कुछ दिनों से छत्तीसगढ़ में पशु क्रूरता का मामला लगातार सामने आ रहा है. सबसे ज्यादा दुर्ग जिले में पशु क्रूरता के मामले देखने को मिल रहे हैं. भिलाई के रुआबांधा में एक युवक ने गाय पर चाकू से हमला कर दिया जिसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जिसके आधार पर पुलिस युवक की तलाश में लगी है. वही ग्राम निकुंभ में एक शख्स ने कुत्ते को फांसी लगाकर हत्या कर दी.

दरसअल दुर्ग ज़िले में लगातार दो दिनों से बेजुबान जानवरों पर अत्याचार करने का मामला सामने आ रहा है, इसको लेकर पुलिस भी अब आरोपियों पर सख्त से कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. वहीं रुआबांधा में गाभिन गौमाता को युवक ने मारा चाकू मार दिया, चाकू मारने का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. सीसीटीवी के आधार पर पुलिस ने आरोपी की पहचान रामशंकर के रूप में हुई हैं. बताया जा रहा है कि 4-5 महीने की गाय गर्भवती है.

ये भी पढ़ें- कृषि मंत्री के गांव के सरकारी हॉस्टल की अधीक्षिका छात्राओं से साफ करा रही शौचालय, खाने में मिलता है बासी भोजन

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

वहीं भिलाई नगर टीआई राजकुमार लहरे ने बताया कि गाय को चाकू मारने के मामले में आरोपी की पहचान कर ली गई है, भिलाई नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है पुलिस ने आरोपी रमाशंकर इस इलाके में जुलूस निकाला जहां पर उसने गाय को चाकू से मारा था पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.

ज़रूर पढ़ें