Chhattisgarh: माता शबरी की पवित्र धरती शिवरीनारायण के बेर लेकर अयोध्या जाएंगे CM विष्णुदेव साय, करेंगे रामलला के दर्शन

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और उनके कैबिनेट के सहयोगी रामलला के दर्शन करने शनिवार को अयोध्या धाम जाएंगे. मुख्यमंत्री इस अवसर पर माता शबरी की पवित्र धरती शिवरीनारायण से बेर फल की टोकरी भी उपहार स्वरूप रामलला को भेंट करेंगे.
Chhattisgarh News

सीएम विष्णु देव साय

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और उनके कैबिनेट के सहयोगी रामलला के दर्शन करने शनिवार को अयोध्या धाम जाएंगे. मुख्यमंत्री इस अवसर पर माता शबरी की पवित्र धरती शिवरीनारायण से बेर फल की टोकरी भी उपहार स्वरूप रामलला को भेंट करेंगे. इसके साथ ही मुख्यमंत्री साय विष्णुभोग चावल, कोसा वस्त्र, कारी लड्डू, अनरसा और सीताफल सहित अन्य सामग्री भी रामलला को भेंट करेंगे.

उल्लेखनीय है कि प्रभु श्रीराम ने शिवरीनारायण में ही माता शबरी के जूठे बेर खाये थे. यह ननिहाल से अपने भांजा राम को भेंट होगी. गौरतलब है कि प्रभु श्रीराम का छत्तीसगढ़ के जनजातीय लोगों से गहरा स्नेह था. माता शबरी के जूठे बेर की कहानी रामायण की सबसे मर्मस्पर्शी कहानियों में से एक है.

ये भी पढ़ें-  CG Rain Update: छत्तीसगढ़ में अब तक 217.9 मिमी औसत बारिश की गई दर्ज, जानिए सबसे कम किस जिले में हुई बारिश

कैबिनेट के साथ अयोध्या जाएंगे सीएम

मुख्यमंत्री अपने कैबिनेट के साथ प्रभु श्रीराम के दर्शन करेंगे और प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कामना करेंगे. उल्लेखनीय है कि अयोध्या धाम में श्रीरामलला के दर्शन के लिए प्रदेश के श्रद्धालुओं हेतु अयोध्या धाम श्रीरामलला दर्शन योजना भी संचालित की जा रही है जिससे हजारों श्रद्धालु रामलला के दर्शन कर चुके हैं. योजना के शुभारंभ के समय मुख्यमंत्री ने कहा था कि शीघ्र ही वे कैबिनेट के साथ अयोध्या धाम में रामलला के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त करने जाएंगे.

ज़रूर पढ़ें