“अपने संगठन में तोड़फोड़ की राजनीति कर रही बीजेपी”, अखिलेश के बयान पर मौर्य का पलटवार, बोले-यूपी में सपा के गुंडाराज…

यूपी बीजेपी में पिछले कुछ दिनों से बयानबाजी का दौर चल रहा है. इस बीच सोमवार को यूपी बीजेपी चीफ चौधरी भूपेंद्र सिंह और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य दिल्ली पहुंचे. दोनों नेताओं की बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात भी हुई.
Keshav Prasad Maurya on akhilesh yadav

Keshav Prasad Maurya on akhilesh yadav

UP Politics: लोकसभा चुनाव के दौरान यूपी में बीजेपी के खराब प्रदर्शन के बाद इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि संगठन और सरकार के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. सीएम योगी के डिप्टी केशव प्रसाद मौर्य के बयान से भी इसके संकेत मिले हैं. मौर्य ने हाल ही में कहा था कि कोई भी सरकार संगठन से बड़ा नहीं है. यूपी बीजेपी में हो रही खींचतान के बाद अब समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने एक एक्स पोस्ट किया है.

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना

अपने पोस्ट में अखिलेश यादव ने लिखा, “भाजपा की कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में उत्तर प्रदेश में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है. तोड़फोड़ की राजनीति का जो काम भाजपा दूसरे दलों में करती थी, अब वही काम वो अपने दल के अंदर कर रही है. इसलिए भाजपा अंदरूनी झगड़ों के दलदल में धंसती जा रही है. जनता के बारे में सोचने वाला भाजपा में कोई नहीं है.”

केशव प्रसाद मौर्य ने किया पलटवार

सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बयान के बाद अब केशव प्रसाद मौर्य ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि सपा बहादुर श्री अखिलेश यादव जी,भाजपा की देश और प्रदेश दोनों जगह मज़बूत संगठन और सरकार है. सपा का PDA धोखा है. यूपी में सपा के गुंडाराज की वापसी असंभव है. भाजपा 2027 विधानसभा चुनाव में ‘2017’ दोहराएगी.

यह भी पढ़ें: ऑटो-रिक्शा में निकाह से हैरान पंजाब हाई कोर्ट, फतेहगढ़ साहिब के SSP को दिए धर्मांतरण रैकेट की जांच के आदेश

मंगलवार को जेपी नड्डा से मिले केशव प्रसाद मौर्य

बता दें कि यूपी बीजेपी में पिछले कुछ दिनों से बयानबाजी का दौर चल रहा है. इस बीच सोमवार को यूपी बीजेपी चीफ चौधरी भूपेंद्र सिंह और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य दिल्ली पहुंचे. दोनों नेताओं की बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात भी हुई. सूत्रों के मुताबिक, मुलाकात के दौरान केशव प्रसाद मौर्य ने जेपी नड्डा को संगठन की जानकारी दी.

वहीं आज यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव को लेकर सीएम योगी ने कैबिनेट बैठक बुलाई. इस दौरान उन्होंने 30 मंत्रियों की एक टीम भी बनाई, जिसमें केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक को जगह नहीं मिली. एक विधानसभा के लिए 3 मंत्रियों को जिम्मेदारी दी गई है.

ज़रूर पढ़ें