Chhattisgarh: पहली ही बारिश में बह गई निर्माणाधीन नेशनल हाईवे की सड़क और पुल

Chhattisgarh News: नेशनल हाईवे के पुल और सड़क के बह जाने के मामले में मानपुर एसडीएम अमित नाथ योगी ने कहा कि ठेकेदार पर कार्रवाई की जाएगी.
chhattisgarh

छत्तीसगढ़

Chhattisgarh News: मोहला मानपुर मे रात को हुई मूसलाधार बारिश वजह से दल्लीराजहरा से गढ़चिरौली महाराष्ट्र सीमा तक करोड़ों रुपये के लागत से बन रही नेशनल हाईवे की सड़क बह गई. साथ ही पुल भी पानी में बह गया. इस मामले में सामने आया है कि निर्माण में संबंधित ठेकेदार राधेश्याम अग्रवाल द्वारा लापरवाही की गई. मानपुर और दल्लीराजहरा के मध्य नवनिर्मित पुल तथा हाईवे पहले ही बारिश में बह गया.

 मुख्यालय से टूटा संपर्क

इस हादसे मे मानपुर मुख्यालय के खडगांव तहसील तथा भरीटोला सेक्टर के लगभग 70 गांव,  50 हजार की संघन आबादी मानपुर मुख्यालय से कटते हुए टापू में बदल गए. खडगांव भरीटोला इलाके के आम ग्रामीण,किसान,छात्र-छात्राएं मानपुर मुख्यालय में स्थापित अस्पताल, स्कूल-बैंक, सहकारी बैंक, कालेज, खाद, बीज, रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़े सामग्री लेने के लिए पुल का इस्तेमाल करते थे. लेकिन नेशनल हाईवे और पुल के बह जाने से मानपुर मुख्यालय से कट गए हैं.

ठेकेदार के खिलाफ लिया जाएगा प्रशासनिक एक्शन

ये भी पढ़ेबिलासपुर में मलेरिया से चार बच्चों की मौत, झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई

राजनादगांव मानपुर से होकर हैदराबाद, तेलंगाना,महाराष्ट्र, से दल्लीराजहरा बालोद जिला होते हुए चलने वाले यात्री बस, ट्रक ,माल गाड़ियों का संपर्क इस नेशनल हाईवे से नहीं हो पाएगा. प्रशासन ने कहा है कि जल्द ही एक्शन लिया जाएगा. नेशनल हाईवे के पुल और सड़क के बह जाने के मामले में मानपुर एसडीएम अमित नाथ योगी ने कहा कि ठेकेदार पर कार्रवाई की जाएगी.

ज़रूर पढ़ें