MP News: जबलपुर में लोकसभा चुनाव से पहले ट्रेनों के नए स्टॉपेज शुरू, खुरहंड स्टेशन पर रुकेगी चित्रकूट एक्सप्रेस

लवे ने महज दो माह के भीतर जबलपुर रेल मंडल की सीमा में आने वाले 15 स्टेशनों पर 54 ट्रेनों के नए स्टॉपेज दे दिए हैं.
jabalpur-junction

जबलपुर जंक्शन

MP News: मध्यप्रदेश में आगमी लोकसभा चुनाव से पहले रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों के नए स्टॉपेज देने शुरू कर दिए हैं. चुनावी साल में लोगों की मांग पूरी करने का दबाव शासन, प्रशासन पर ही नहीं बल्कि रेलवे पर भी है, जिसके बाद आज से रेलवे ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए ट्रेनों के नए स्टॉपेज देने शुरू कर दिए हैं.  

इन स्टेशन पर बनेगा स्टॉपेज

अब रेलवे द्वारा जबलपुर-लखनऊ-जबलपुर-चित्रकूट एक्सप्रेस ट्रेन को खुरहंड रेलवे स्टेशन पर रोकने का निर्णय लिया गया है. रेलवे 31 जनवरी से इस ट्रेन को स्टेशन पर प्रायोगिक ठहराव देने जा रहा है. इससे पश्चिम मध्य रेल के जबलपुर, सिहोरा रोड, कटनी, झुकेही, मैहर, उंचेहरा, सतना, जैतवार एवं मझगवां स्टेशनों को भी लाभ मिलेगा.

खुरहंड स्टेशन में आगमन-प्रस्थान

गाड़ी संख्या 15206-05 जबलपुर-लखनऊ चित्रकूट एक्सप्रेस 31 जनवरी से खुरहंड रेलवे स्टेशन पर रुकने लगेगी. जबलपुर से प्रस्थान करने वाली गाड़ी खुरहंड स्टेशन में आगमन 3.09 और प्रस्थान 3.11 बजे होगा. 

विधानसभा चुनाव में बना था स्टॉपेज

विधानसभा चुनाव के दौरान भी दो से तीन ट्रेनों के नए स्टॉपेज देने वाले रेलवे ने महज दो माह के भीतर जबलपुर रेल मंडल की सीमा में आने वाले 15 स्टेशनों पर 54 ट्रेनों के नए स्टॉपेज दे दिए हैं. इनमें ऐसे स्टेशन भी शामिल हैं जहां यात्रियों की संख्या रोजाना पांच हजार से भी कम है. ज्यादातर स्टेशन छोटे थे भी फिर सुपरफास्ट ट्रेनों को भी रोका जा रहा था.अब लोकसभा चुनाव के दौरान भी ट्रेनों का नया स्टॉपेज शुरू हो गया है. 

ज़रूर पढ़ें