MP News: ‘बच्चों को Junk Food से रखे दूर, इसकी वजह से हो रहा शुगर और कैंसर, MGM Medical Collage के सम्मान समारोह में बोले मंत्री कैलाश विजयवर्गीय

MP News: अगर अपने बच्चों को बीमारियों से बचना चाहते हैं तो माता-पिता को समझना चाहिए कि उनके लिए जरूरी क्या है.
Minister Kailash Vijayvargiya addressing children at the felicitation ceremony

सम्मान समारोह मे्ं बच्चों को संबोधित करते मंत्री कैलाश विजयवर्गीय

MP News: प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय गुरुवार को एमजीएम मेडिकल कॉलेज के सम्मान समारोह कार्यक्रम में शामिल हुए.  कार्यक्रम में मंच से संबोधित करते हुए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने विदेशी व्यंजनों पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि हमारा पेट कोई डस्टबिन नहीं है जिसमें हम कुछ भी गंदगी डाल दें. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आजकल जो बाजार में खाद्य सामग्री नूडल्स, पिज़्ज़ा और मोमोज मिल रहे है, वो सभी बीमारियों को आमंत्रित करते हैं.

ये भी पढे़ं: इंदौर में नहीं पूरी हो रही ईमानदार और ऊर्जावान शहर कांग्रेस अध्यक्ष की तलाश, हाईकमान पर अनदेखी का आरोप

नियमित दिनचर्या का पालन करें

इसलिए अगर अपने बच्चों को बीमारियों से बचना चाहते हैं तो माता-पिता को समझना चाहिए कि उनके लिए जरूरी क्या है. इन बीमारियों से बचने के लिए हर व्यक्ति को अपने जीवन की नियमित दिनचर्या का पालन करना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने कहा कि वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन की रिपोर्ट के अनुसार एशिया के हर छठे व्यक्ति को शुगर की और दसवीं महिला को ब्रेस्ट कैंसर के बीमारी है. हम अपने पारंपरिक खाने को छोड़कर विदेशी खाने की ओर भाग रहे है, यही इसकी सबसे बड़ी वजह है. उन्होंने विशेष तौर पर माता पिता से बच्चो को फास्ट फूड से दूर रखने की अपील की है.

ज़रूर पढ़ें