MP में दीनदयाल समितियों में एडजस्ट होंगे सवा लाख BJP कार्यकर्ता, ग्राम पंचायतों में गठित होगी अंत्योदय समिति

MP News: आगामी कुछ महीनों के भीतर करीब सवा लाख कार्यकर्ता अंत्योदय समितियों के जरिए सरकार का हिस्सा बन जाएंगे.
BJP

बीजेपी (फोटो- सोशल मीडिया)

MP News: भाजपा कार्यकर्ता अब दीनयाल अंत्योदय समितियों के जरिए सरकार अपने संगठन के कार्यकर्ताओं को साधने का काम करने जा रही है. ग्राम पंचायत, ब्लॉक, जिला, नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत और प्रदेश स्तर तक अंत्योदय समितियां गठित की जाने की तैयारी की जा रही हैं. शासन जल्द ही इस पर निर्णय लेने वाला है.

इसके जरिए भाजपा के करीब सवा लाख कार्यकर्ताओं की सत्ता में भागीदारी होगी. हालांकि इससे पहले डॉ. मोहन यादव सरकार को मंत्रियों को जिलों का प्रभार देना होगा, क्योंकि प्रभारी मंत्री इन समितियों के जिलों में अध्यक्ष होते हैं. प्रदेश भाजपा की ओर से अंत्योदय समितियों के लिए कार्यकर्ताओं नामों की अनुशंसा की जाएगी.

समिति में महिलाओं की भी तय होगी भागीदारी

आगामी कुछ महीनों के भीतर करीब सवा लाख कार्यकर्ता अंत्योदय समितियों के जरिए सरकार का हिस्सा बन जाएंगे. यह कार्यकर्ता केंद्र एवं राज्य सरकार के हर काम पर नजर रखेंगे और सीधे शासन को रिपोर्ट करेंगे. खास बात यह है कि इन समितियों में महिलाओं की भी भागीदारी होगी.

ये भी पढ़ें: MP में स्टेट टाइगर स्ट्राइक फोर्स में तैनात होंगे साइबर एनालिस्ट, वन्यप्राणियों की अवैध ऑनलाइन ट्रेडिंग रोकेंगे

मूल भाजपाइयों को ज्यादा मौका

अंत्योदय समितियों के गठन को भाजपा कार्यकर्ताओं को महत्व दिए जाने से जोड़ कर देखा जा रहा है समितियों के जरिए सवा लाख ऐसे कार्यकर्ता जुड़ेंगे जो मूलतः भाजपाई है. सरकार का हिस्सा बनने से ये पार्टी का समर्पित भाव से काम करेंगे.

प्रदेश से लेकर ग्राम पंचायत तक बनेगी समिति

प्रदेश की 23 हजार से अधिक ग्राम पंचायतों में गठित होने वाली अंत्योदय समितियों से सवा लाख कार्यकर्ता जुड़ेंगे, ब्लॉक समितियों से करीब साढ़े चार हजार कार्यकर्ता, नगर पंचायतों की समितियों से करीब दो हजार कार्यकर्ता, नगर पालिकाओं में डेढ़ हजार कार्यकर्ता, नगर निगमों की समितियों से करीब साढ़े तीन सौ कार्यकर्ता, जिला समितियों से डेढ़ हजार कार्यकर्ता और प्रदेश स्तरीय अंत्योदय समिति से 50 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ता जुड़ेंगे.

ज़रूर पढ़ें