MP News: पन्ना में एक पल में किसान हुआ करोड़पति, मिला 16 कैरेट 10 सेंट का हीरा

MP News: दिलीप मिस्त्री ने जनवरी 2024 माह में अपने खेत पन्ना के जरुआपुर खदान के नाम से हीरा कार्यालय से पट्ट बनावा कर हीरा खदान लगवाया था.
Farmer Dilip Mistry found the diamond while digging in his own field.

किसान दिलीप मिस्त्री को अपने ही खेत में हीरा की चाल मचाते समय हीरा मिला है.

सौरभ साहू- 

MP News: देश दुनिया मे हीरों की नगरी के नाम से प्रसिद्ध मध्यप्रदेश के पन्ना में पन्ना की धरा कब किसको करोड़पति बना दे कुछ कहा नहीं जा सकता, क्योंकि यहाँ की धरती हीरे उगलती है. और यह वही हीरा है जो रोडपति इंसान को भी करोड़पति बना देता है. यहां के एक किसान को अपने खेत में हीरा मिला है. हीरा मिलने के बाद किसान की खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

यह है पूरा मामला

न्ना के जरूआपुर में किसान दिलीप मिस्त्री को अपने ही खेत में हीरा की चाल मचाते समय हीरा मिला है. जब यह चमचमता हीरा दिखा तो आंखे चका-चौंध हो गईं और किसान की ख़ुशी का ठिकाना न रहा और झूम कर नाच उठे. हीरा मिलने के बाद किसान दिलीप ने अपने परिवार सहित अपने पार्टनरों को फ़ोन पर दी. इसके बाद वह पार्टनरों के साथ 16 कैरेट 10 सेंट के हीरे को हीरा कार्यालय में जमा जा कर जमा कर दिया. जहाँ उसकी कीमत 60 लाख से अधिक आंकी जा रही है. जमा होने के पश्चात हीरा अगली हीरा नीलामी में रखा जाएगा. बात दें कि वर्ष 2024 में अभी तक 11 हीरे जमा हुए हैं.

ये भी पढ़ें: इंदौर में प्रशासन ने की अनोखी पहल, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय बनेंगे ट्रैफिक मित्र

जनवरी में लगाई थी खदान

दिलीप मिस्त्री ने जनवरी 2024 माह में अपने खेत पन्ना के जरुआपुर खदान के नाम से हीरा कार्यालय से पट्ट बनावा कर हीरा खदान लगवाया था. जिसे आज यह 16.10 कैरेट का हीरा मिला है. पहले भी किसान पार्टनरों ने यहाँ खदान लगाकर बड़े हीरे जमा किये है,अब किसान बहुत खुश है, और हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी बड़ा भंडारा करेगा, और अपने जीवन-यापन की जरूरतों को पूरा करेगा.

बता दें कि हीरा बिकने के बाद मजदूर को 12% रॉयल्टी काटकर शेष पैसा मजदूर को वापस कर दिया जाएगा. हालांकि इसमें चार पार्टनर हैं और करीब 3 सालों से यह हीरा खदान लगाए हुए था मजदूर को हीरा पाकर उसके पार्टनर भी बहुत प्रसन्न हैं. क्योंकि अब वह रातों-रात लखपति जो बन गए हैं.

ज़रूर पढ़ें