MP News: श्योपुर दौरे पर CM मोहन यादव, जारी की राशि लाड़ली बहना योजना की किस्त, 1 करोड 29 लाख लाड़ली बहनों को मिलेगा लाभ

MP News: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शनिवार को टीकमगढ़ में लाठियां घुमाईं. वे लाड़ली बहना उपहार और आभार कार्यक्रम में शामिल होने गए थे.
CM Mohan Yadav participated in the 'Self-Help Group Conference and Rakshabandhan and Shravan Utsav' program.

सीएम मोहन यादव 'स्व-सहायता समूह सम्मेलन तथा रक्षाबंधन एवं श्रावण उत्सव' कार्यक्रम में शामिल हुए.

MP News: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज श्योपुर व टीकमगढ़ दौरे पर रहे. श्योपुर के विजयपुर में वह आयोजित ‘स्व-सहायता समूह सम्मेलन तथा रक्षाबंधन एवं श्रावण उत्सव’ कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित किया. जनसभा को संबोधित करने के साथ ही सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेशभर की लगभग 1 करोड 29 लाख लाडली बहनाओं के बैंक खातों में  1897 करोड़ रुपए की करोड़ की राशि जारी की. साथ 450 रुपए में गैस सिलेंडर रीफिल योजना के अंतर्गत 25 लाख से अधिक बहनों के खाते में 52 करोड़ रुपए भी ट्रांसफर किए. इसके साथ ही 70 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया.

इस महीने बहनों को मिले 1500 रुपए

बता दें कि, इस महीने प्रदेश भर की 1 करोड 29 लाख लाडली बहनाओं के बैंक खातों में 15 सौ रुपए की राशि ट्रांसफर की गई है. इससे पहले सुबह सीएम मोहन यादव ने कहा था कि आज मुझे प्रसन्नता है कि आज एक साथ 25 हजार से अधिक स्थानों पर सिंगल क्लिक के माध्यम से 250 रुपए रक्षाबंधन के मौके पर और लाडली बहना प्रतिमाह के 1250 रुपए मिलाकर कुल 1500 रुपए बहनों को उनके खाते में मिलेंगे. सीएम ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा मेरी ओर से बहनों को बहुत-बहुत बधाई. उनका प्रेम और स्नेह हमें सदैव मिलता रहे. जब 19 तारीख को बहनें अपने भाई को तिलक लगाएंगी तो मैं समझूंगा कि मुझे तिलक लग जाएगा.

ये भी पढ़ें: BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नाम पर ठगी, विधायकों से करता था वसूली, पुलिस ने आरोपी को कानपुर से पकड़ा

टीकमगढ़ में जनसभा को किया संबोधित

इससे पहले मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शनिवार को टीकमगढ़ में लाठियां घुमाईं. वे लाड़ली बहना उपहार और आभार कार्यक्रम में शामिल होने गए थे. यहां लाड़ली बहनों ने उन्हें 30 फीट लंबी राखी बांधी. सीएम ने कन्या पूजन किया. छोटी बच्ची को झूला भी झुलाया इसके बाद जनसभा को संबोधित किया. यहां सीएम ने कहा कि आप मृत्यु भोज और शादी विवाह में अनावश्यक खर्च न करें. पैसा बचाकर बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाएं

सीएम डॉ. मोहन ने जनसभा में कहा कि टीकमगढ़ के लिए सब कुछ मिलेगा, कांग्रेस ने कुछ नहीं दिया. सीएम ने किसानों से कहा कि अपनी जमीन मत बेचना. आने वाले समय में खेती से बहुत लाभ होगा. सरकार पशु पालकों के लिए भी बोनस चालू करेगी.

विजयपुर में होंने वाले है उपचुनाव

विजयपुर से 6 बार कांग्रेस के बैनर तले विधायक रह चुके रामनिवास रावत ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. जिसकी वजह से यहां उपचुनाव होना है. वर्तमान में रामनिवास रावत डॉ. मोहन यादव सरकार में मंत्री है. विजयपुर में लगातार कांग्रेस चुनाव जीतती आई है. इसिलिए यहां पर उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी अपना परचम लहराने के लिए अभी से जमीन तैयार कर रही है. विजयपुर ही नहीं बल्कि प्रदेश के कई स्थानों पर मुख्यमंत्री द्वारा रक्षाबंधन कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है.

ज़रूर पढ़ें