“एक पिता के तौर पर…”, डॉक्टर की बलात्कार-हत्या पर फूटा सौरव गांगुली का गुस्सा, फोर्डा ने भी सरकार को दिया अल्टीमेटम

फेडरेशन ऑफ रेसिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने देशभर में हड़ताल का ऐलान कर दिया है. यह हड़ताल 12 अगस्त से शुरू होगी. फोर्डा की ओर से कहा गया है कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर की मौत पर पारदर्शी जांच के साथ ही देश भर के डॉक्टर्स की सुरक्षा को सुनिश्चित नहीं किया गया तो सोमवार से अस्पताल की सेवाएं बंद कर दी जाएगी.
सौरव गांगुली

सौरव गांगुली

RG Kar Medical College Incident: पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली ने बंगाल में डॉक्टर के साथ की गई बर्बरता की निंदा की. गांगुली ने कहा कि एक बेटी के पिता होने के नाते वह इस घटना से बहुत दुखी हैं. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि पश्चिम बंगाल और भारत को सुरक्षित माना जाता है और किसी एक घटना के आधार पर पूरे सिस्टम पर कोई फैसला नहीं किया जाना चाहिए. इस हत्या के मामले में देश भर के रेसिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन एकजुट होकर हड़ताल कर रहे हैं. इस बीच फेडरेशन ऑफ रेसिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने देशभर में अस्पतालों में मेडिकल सेवाओं की हड़ताल करने का ऐलान किया है.

12 अगस्त से हड़ताल का ऐलान

बता दें कि फेडरेशन ऑफ रेसिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने देशभर में हड़ताल का ऐलान कर दिया है. यह हड़ताल 12 अगस्त से शुरू होगी. फोर्डा की ओर से कहा गया है कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर की मौत पर पारदर्शी जांच के साथ ही देश भर के डॉक्टर्स की सुरक्षा को सुनिश्चित नहीं किया गया तो सोमवार से अस्पताल की सेवाएं बंद कर दी जाएगी, जिनमें ओपीडी, ऑपरेशन थिएटर और वार्ड ड्यूटी शामिल हैं. हालांकि, फोर्डा के मुताबिक आपातकालीन सेवाएं चलती रहेंगी.

यह भी पढ़ें: “SEBI की ईमानदारी से समझौता हुआ, बुच ने…”, हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर राहुल गांधी का बड़ा बयान, सरकार से पूछे कई सवाल

सौरभ गांगुली ने क्या क्या कहा?

गांगुली ने कहा, “यह एक जघन्य घटना है. इस तरह के अपराध के लिए कोई माफी नहीं हो सकती.” उन्होंने कहा कि अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए. हालांकि ऐसी घटनाएं कहीं भी और कहीं भी हो सकती हैं, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मामला एक अस्पताल के अंदर हुआ. गांगुली ने सरकार से अस्पतालों में मजबूत सुरक्षा उपायों की मांग की.

बता दें कि कलकत्ता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के अंदर एक महिला स्नातकोत्तर प्रशिक्षु का नग्न शव शुक्रवार सुबह उसके सेमिनार रूम में मिला. इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. व्यक्ति पर महिला के साथ बलात्कार और हत्या का आरोप लगा है.

ज़रूर पढ़ें