MP News: बांग्लादेश पर सर्जिकल स्ट्राइक की मांग, कांग्रेस के पूर्व विधायक ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, पत्र वायरल होते ही राजनीति शुरू

MP News: कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राकेश सिंह यादव ने कहा है कि बांग्लादेश पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की बात करने वाले संजय शुक्ला पर बीजेपी पहले ही सर्जिकल स्ट्राइक कर चुकी है.
Former Congress MLA and current BJP leader Sanjay Shukla has written a letter to PM Narendra Modi in protest against the atrocities on Hindus in Bangladesh.

कांग्रेस के पूर्व विधायक एवं वर्तमान बीजेपी भाजपा नेता संजय शुक्ला ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है.

MP News: इंदौर विधानसभा क्षेत्र 1 से कांग्रेस के पूर्व विधायक एवं वर्तमान बीजेपी भाजपा नेता संजय शुक्ला ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में भारत द्वारा बांग्लादेश पर सर्जिकल स्ट्राइक कर वहां हिंदुओं को बचाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है. शुक्ला द्वारा लिखा गया पत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राजनीति भी शुरू हो गई है. पत्र लिखकर शुक्ला तो गायब हो गए है, लेकिन कांग्रेस बीजेपी नेता एक दूसरे पर हमलावर हो गए है. वहीं शुक्ला द्वारा अपने लेटर हेड पर मप्र शासन के लोगों का इस्तेमाल करना भी आपत्तिजनक बताया जा रहा है. बांग्लादेश में तख्तापलट होने के बाद से ही वहां रहने वाले हिंदुओं पर हमला होने की खबरें लगातार सामने आ रही है. इसको लेकर कांग्रेस के पूर्व विधायक और वर्तमान में बिना पद के बीजेपी नेता संजय शुक्ला ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है.

पत्र में शुक्ला ने कहा कि पूर्व में आपके नेतृत्व में पाकिस्तान की सीमा के क्षेत्र में संचालित हो रहे आतंकवादियों के प्रशिक्षण शिविर पर सर्जिकल स्ट्राइक कर हमला किया गया था. इसका परिणाम यह हुआ कि उसके बाद से भारत में आतंकवाद की कमर टूट गई. इस समय बांग्लादेश में जो स्थिति बनी है वह निश्चित तौर पर भारत के लिए चिंताजनक है. जो समाचार वहां से आ रहे हैं, उसमें यह जानकारी स्पष्ट रूप से सामने आ रही है कि वहां पर हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है. उन पर हमले हो रहे हैं, उनकी हत्या हो रही है, बहन बेटियों की इज्जत लूटी जा रही है. ऐसे में आवश्यक है कि भारत सरकार अब बांग्लादेश पर सर्जिकल स्ट्राइक कर हमला करें और वहां पर हिंदुओं की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाए.

शुक्ला को बीजेपी बाहर न निकाल दे

शुक्ला के पत्र लिखने के बाद राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राकेश सिंह यादव ने कहा है कि बांग्लादेश पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की बात करने वाले संजय शुक्ला पर बीजेपी पहले ही सर्जिकल स्ट्राइक कर चुकी है. वह सर्जिकल स्ट्राइक का मतलब नहीं समझते. सर्जिकल स्ट्राइक उस देश में की जाती है, जहां आतंकवादी रहते है. यह बांग्लादेश का आंतरिक मामला है वहा सर्जिकल स्ट्राइक नही की जा सकती. ऐसा लगता है शुक्ला ने पीएम मोदी पर तंज कसा है कि आप सर्जिकल स्ट्राइक करके दिखाओ. अब उनका भविष्य खतरे में लग रहा है, इससे नाराज होकर बीजेपी उन्हे बाहर न निकल दे. वहीं यादव ने संजय शुक्ला द्वारा अपने लेटर हेड पर मप्र शासन के लोगों का इस्तेमाल करने को भी आपत्तिजनक बताते हुए शुक्ला से माफी मांगने की मांग की है.

ये भी पढ़ें: भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मैच ग्वालियर में, महाआर्यमन बोले- मेरे दादाजी का सपना पूरा होने जा रहा है

यह शुक्ला की निजी भावना: BJP

वही इस मामले में अब बीजेपी भी कूद पड़ी है. बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि यह संजय शुक्ला की निजी भावना है, उन्होंने पत्र राजनीतिक पार्टी या पद के अनुसार नही लिखा है. बांग्लादेश के हालातो को लेकर केंद्र सरकार भी गंभीर है. पीएम मोदी बांग्लादेश की अंतरिम सरकार को ट्वीट कर बधाई दे चुके है और इन हालातो पर चिंता भी जाहिर कर चुके है. यदि ये फिलिस्तीन और इजरायल का मामला होता तो कांग्रेस सदन में भी उछलने लगती है. लेकिन बांग्लादेश को लेकर कोई कांग्रेस नेता नही बोल रहा है. यदि तुष्टिकरण की बात होती तो राहुल गांधी सहित तमाम कांग्रेस नेता रोना धोना शुरू कर देते.

खुद न फंस जाए शुक्ला

बांग्लादेश के हालात निश्चित तौर पर चिंताजनक बने हुए है. ऐसे में हिंदुओ को बचाने के लिए केंद्र सरकार को हस्तक्षेप करने की आवश्यकता नजर आती है. अब देखना यही है कि शुक्ला के इस पत्र पर क्या कार्रवाई की जाती है. लेकिन बिना अधिकार के मप्र शासन का लोगो इस्तेमाल कर संजय शुक्ला खुद भी फंस सकते है.

ज़रूर पढ़ें