MP News: सरकारी स्कूल के बच्चों के बीच मध्याह्न भोजन करने पहुंचे मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, स्वतंत्रता दिवस पर बच्चों को मिली खीर-पूड़ी, लड्डू और छोले

MP News: मध्यान भोजन की वजह से स्कूल में बच्चो की संख्या में 30 से 40 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.
Minister Kailash Vijay reached among the class children and had mid-day meal.

मंत्री कैलाश विजय वर्गीय बच्चों के बीच पहुंचे व माध्यान भोजन किया.

MP News: प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण योजना के तहत शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय किला मैदान में स्कूली बच्चों के साथ मध्यान भोजन कार्यक्रम में शामिल होने मंत्री कैलाश विजयवर्गीय पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बच्चो के साथ मध्यान भोजन भी किया. उनके साथ इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह, निगमायुक्त शिवम वर्मा, जिला पंचायत सीईओ सिद्धार्थ जैन और स्थानीय पार्षद मौजूद रहे.

बच्चों को मिला स्पेशल भोजन

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सरकारी स्कूल के बच्चो को स्पेशल भोजन परोसा गया. बच्चो को खीर, पूड़ी, लड्डू और छोले परोसे गए. मंत्री और बड़े अधिकारियो को अपने बीच भोजन करता देख बच्चे भी खासे उत्साहित नजर आए. मध्यान भोजन करते हुए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने विस्तार न्यूज से खास बात करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने देश के गरीब बच्चो का कुपोषण दूर करने में उद्देश्य से यह योजना शुरू की है.

ये भी पढ़ें: ग्वालियर में 14 साल बाद होगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच, जाने कब और किससे होगा यहां मुकाबला

स्कूल में बढ़ गई बच्चो की संख्या

इसका बच्चो को खासा फायदा मिल रहा है. मध्यान भोजन की वजह से स्कूल में बच्चो की संख्या में 30 से 40 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. सरकारी स्कूल में बच्चो को बेहतर व्यवस्थाएं दी जा रही है. अपने समय और आज के समय के बीच अंतर बताते हुए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हमारे समय में हम घर से टाट पट्टी लेकर स्कूल जाते थे और उस पर बैठते थे, लेकिन आज सरकारी स्कूलों में बच्चो के बैठने की लिए टेबल कुर्सी है, खेल के मैदान है, कंप्यूटर शिक्षा है. हर तरह की शिक्षा सरकारी स्कूल के बच्चो को दी जा रही है और बच्चे भी इन सुविधाओ के भरपूर लाभ ले रहे है.

ज़रूर पढ़ें