MP News: कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह के मकान में चोरी, अलमारी से कैश लेकर चोर फरार, CBI दफ्तर के बगल में है बंगला

MP News: पुलिस मौके पर पहुंची और वहां के स्टाफ के कमरे की जांच की, जिसमें कमरे का ताला टूटा पाया गया था.
Things lying disorganized in cupboards and briefcases.

अलमारी और ब्रीफकेस में सामान अस्त-व्यस्त पड़े हुए

MP News: प्रदेश में बदमाशों ने एक नेता के घर को निशाना बनाया है. भोपाल में कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह के चार इमली स्थित शासकीय आवास पर चोरी का मामला सामने आया है. जिसके बाद प्रशासनिक अमला चोरों का पता लगाने में जुटा हुआ है. इस चोरी की चर्चा आम लोगों के साथ राजनीतिक गलियारों में भी हो रही है.

राघौगढ़ से विधायक है जयवर्धन सिंह

जयवर्धन सिंह मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे हैं. जबकि इस वर्तमान में जयवर्धन सिंह राघौगढ़ से कांग्रेस के विधायक हैं. इससे पहले वो कमलनाथ सरकार में मंत्री रह चुके हैं. फिलहाल वो राजधानी भोपाल के चार इमली स्थित शासकीय आवास में रहते हैं. जानकारी के मुताबिक जिस वक्त उनके आवास में चोरी हुई थी उस समय घर पर कोई मौजूद नहीं था और बाहर से ताला लगा हुआ था. बंद को देखकर बदमाशों ने घर पर हाथ साफ कर दिया.

थाना प्रभारी के मुताबिक 13 अगस्त को पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह के आवास पर चोरी की घटना की सूचना मिली थी. पुलिस मौके पर पहुंची और वहां के स्टाफ के कमरे की जांच की, जिसमें कमरे का ताला टूटा पाया गया था. अलमारी और ब्रीफकेस में सामान अस्त-व्यस्त पड़े हुए थे, कुछ खोजने के मकसद से उसके साथ छेड़छाड़ की गई थी. साथ ब्रीफ केस में रखे नगद रुपए भी गायब मिले. इसके साथ ही चोरो नें पूजा करने वाला चांदी का कलश भी चुरा लिया.

ये भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति पदक से सम्मानित होंगे 69 पुलिस अधिकारी कर्मचारी, 7 पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को मिलेगा वीरता पदक

दिग्विजय ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

इस पूरी घटना के बाद पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. सोशल मीडिया पर दिग्विजय सिंह ने लिखा है कि, ‘जब थाने की पोस्टिंग की बोली लगती है तो यही होगा. जयवर्धन सिंह के शासकीय आवास पर भी चोरी हो गई. भोपाल क्या उम्मीद करें.?

दरअसल, इमली इलाका भोपाल के पॉश इलाकों में से एक है. जयवर्धन सिंह का सरकारी बंगला सीबीआई दफ्तर से चंद कदमों की दूरी पर है. यहां आसपास विधायक, आईएएस, आईपीएस,वा शासकीय अधिकारीयों के आवास भी हैं.

ज़रूर पढ़ें