Chhattisgarh: हिड़मा के गढ़ पहुंचे गृहमंत्री विजय शर्मा, ग्रामीणों व जवानों से की चर्चा

Chhattisgarh News: शुक्रवार को सुबह करीब 9 बजे हेलीकाप्टर से गृहमंत्री विजय शर्मा पूर्वती गांव पहुंचे जहां बस्तर आईजी पी सुंदरराज, कलेक्टर हरीस एस, एसपी किरण चव्हाण समेत ग्रामीणों ने स्वागत किया. सबसे पहले गृहमंत्री विजय शर्मा ने पूर्वती गांव का दौरा किया और वहां चल रहे विकास कार्यो का जायजा लिया.
Chhattisgarh News

गृहमंत्री विजय शर्मा

Chhattisgarh News: शुक्रवार को सुबह करीब 9 बजे हेलीकाप्टर से गृहमंत्री विजय शर्मा पूर्वती गांव पहुंचे जहां बस्तर आईजी पी सुंदरराज, कलेक्टर हरीस एस, एसपी किरण चव्हाण समेत ग्रामीणों ने स्वागत किया. सबसे पहले गृहमंत्री विजय शर्मा ने पूर्वती गांव का दौरा किया और वहां चल रहे विकास कार्यो का जायजा लिया. वही गांव के एक पेड़ नीचे बैठकर ग्रामीणों से काफी देर तक चर्चा की. इस दौरान कुछ ग्रामीणों ने रायपुर आने की बात कही जिसका जवाब देते हुए विजय शर्मा ने कहा कि आपकी सरकार है और आप कभी भी रायपुर आ सकते है. साथ ही ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और उसे जल्द निराकरण करने के निर्देष जिला प्रषासन को दिए. वही विजय शर्मा ने ग्रामीणों को बताया कि गांव के विकास को लेकर सरकार चिंतित है. नियद नेल्लानार योजना के तहत सभी गांवों का विकास कार्य किया जा रहा है. इस दौरान काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे.

जवानों का किया हौसला अफजाई

वही गृहमंत्री विजय शर्मा पूर्वती कैंप पहुंचे जहां उन्होने नक्सल मोर्च पर तैनात जवानों से चर्चा की और उनका हौसला अफजाई किया. वही जवानों की समस्याओं से रूबरू हुए. वही सीआरपीएफ द्वारा संचालित अस्पताल का जायजा लिया. इसके साथ वहां के अधिकारियों की बैठक ली और वर्तमान में नक्सल गतिविधियों को लेकर चर्चा की. उसके बाद वो करीब 12 बजे हेलीकाप्टर से रवाना हो गए.

ये भी पढ़ें- अंबिकापुर में 20 करोड़ की लागत से बनेगा भारत का पहला आर्टिफिशियल इंटेलिजेंट से संचालित रिसर्च सेंटर

हिड़मा का गांव है पूर्वती

जिला मुख्यालय से करीब 120 किमी. दूर स्थित पूर्वती गांव जो कि नक्सली कमांडर हिड़मा का गांव है. फरवरी 2024 को वहां पर कैंप खोला गया. उससे पहले ये इलाका पूरी तरह नक्सलियों के कब्जे में था. गांव में नक्सलियों द्वारा तालाब का निर्माण कराया गया था और वहां वार रूम था, लेकिन कैंप खुलने के बाद धीरे-धीरे शासन की योजनाएं पहुंचने लगी.

ज़रूर पढ़ें