Chhattisgarh: बिलासपुर में टेंट लगाकर शराबखोरी, खुलेआम छलक रहे जाम, आबकारी विभाग नहीं कर रहा कार्रवाई

Chhattisgarh News:  बिलासपुर की सड़कों पर एक नजारा आम हो गया है वह है खुलेआम शराब खोरी का. शनिचरी, मोपका, लिंगियाडीह से लेकर मंगला बस्ती, लोखंडी समेत अन्य स्थानों पर लोग शराब की बोतल हाथ में लिए इसे पीते पिलाते बड़ी आसानी से देखे जा सकते हैं.
Chhattisgarh news

खुले आम शराब पीते लोग

Chhattisgarh News:  बिलासपुर की सड़कों पर एक नजारा आम हो गया है वह है खुलेआम शराब खोरी का. शनिचरी, मोपका, लिंगियाडीह से लेकर मंगला बस्ती, लोखंडी समेत अन्य स्थानों पर लोग शराब की बोतल हाथ में लिए इसे पीते पिलाते बड़ी आसानी से देखे जा सकते हैं. बड़ी बात यह है कि जहां शराब की दुकान खुली है, उनके आसपास टेंट लगाए गए हैं और उनमें ही बैठकर लोग बड़े ही मजे से शराब पी रहे हैं और वहां से आने जाने वाले लोगों को बड़ी दिक्कत हो रही है.

खुलेआम शराबखोरी से लोग परेशान

लोगों का आरोप है कि यहां से गुजरने के दौरान शराब के नशे में चूर लोग कई तरह की फब्तियां कसते है. कभी-कभी तो विवाद और गाली गलौज तक की नौबत आ जाती है, यही कारण है कि आम आदमी डरा सहमा इस मार्ग से गुजर रहा है. कुल मिलाकर स्थितियां अच्छी नहीं है इसके अलावा जिन शराब दुकानों को किराए पर उपलब्ध कराया गया है उनमें भी अब विवाद जैसी स्थिति निर्मित हो रही है. आबकारी विभाग के अधिकारी सब कुछ जानकार मामले को अनदेखा कर रहे हैं. अधिकारियों का कहना है कि उन्हें फिलहाल शिकायत नहीं मिली है यही वजह है कि सड़कों पर खुलेआम शराब कोरी चल रही है और ना तो पुलिस और नहीं आबकारी विभाग के अधिकारी से रोकने को लेकर गंभीर दिख रहे हैं.

ये भी पढ़ें- राजनांदगांव में बन रहे प्रदेश के पहले एजुकेशन हब की बिल्डिंग का काम 10 साल से अधूरा, सरकार नहीं दे रहे ध्यान

स्कूलों से चंद कदम की दूरी पर नशे का कारोबार

बिलासपुर में शराब के अलावा सार्वजनिक स्थानों के आसपास कहीं और तरह की गतिविधियां संचालित हो रही है जिनमें सिगरेट की दुकान से लेकर भांग गांजा और शराब तक बड़ी ही आसानी से स्कूल और उनके आसपास के क्षेत्र में उपलब्ध कराए जा रहे हैं. इसके कारण एक और जहां बच्चों के बिगड़ने का खतरा तो दूसरी ओर शहर का माहौल खराब होता दिख रहा है. शहर के बीच बने पब और बार देर रात तक खुले होते हैं जिनमें आए दिन झगड़ा और विवाद की शिकायतें थानों तक पहुंच रही है लेकिन पुलिस नियंत्रण असफल होने के कारण समस्याएं बरकरार हैं.

ज़रूर पढ़ें